Header Ads Widget

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 6 अक्टूबर को करीला धाम पर पहुंचेंगी अर्जी यात्रा।

   

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर 6 अक्टूबर को करीला धाम पर पहुंचेंगी अर्जी यात्रा।

 

शासकीय सेवक सेतु भारत पुरानी पेंशन बहाली को लेकर माता करीला धाम के लिए निकलेंगे 6 अक्टूबर को अर्जी यात्रा।


 
शासकीय सेवक सेतु के प्रांतीय l आह्वान  पर गुना जिले के पीजी कॉलेज के सामने स्वतंत्रता पार्क में एक बैठक का आयोजन किया गया बैठक का एजेंडा पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अशोकनगर जिले में स्थित करीला धाम पर शासकीय सेवक सेतु अर्जी यात्रा निकलेगा ।

 
अर्जी यात्रा 6 अक्टूबर को शुरू होगी इसके लिए संगठन ने पूरी तैयारी कर ली है और इस पूरी यात्रा के लिए प्रभारी भी नियुक्त कर दिए गए हैं । पुरुष प्रकोष्ठ के लिए यात्रा प्रभारी श्री केशव त्यागी को बनाया गया है वहीं महिला प्रकोष्ठ की यात्रा प्रभारी श्रीमती चंचल कुशवाह होगी। 

 



 

इस यात्रा में शामिल होने के लिए शिक्षकों को पीले चावल व आमंत्रण पत्र दिया जा रहा है और शासकीय सेवक सेतु का आह्वान है कि अर्जी यात्रा में अधिक से अधिक शिक्षक शामिल हो।

 
यह अर्जी यात्रा 6 अक्टूबर को शुरू होगी जो की सुबह 9 बजे शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 में शिक्षक पहुंचेंगे और वहां से 10 बजे यात्रा शुरू की जाएगी।
शिक्षक अपने निजी वाहन साधन से बस कार द्वारा रवाना होंगे ।

 
अशोकनगर में सभी शिक्षक एकत्रित होंगे जहां पर विमान का चबूतरा जो की डीपीसी कार्यालय के सामने है पहाड़ी खेड़ा पर एकत्रित होंगे और वहां से जानकी मैया के दरबार के लिए रवाना होंगे। 

 

जानकी मैया मंदिर से लगभग 1 किलोमीटर पूर्व कानीखेड़ी मंदिर से पैदल यात्रा निकाली जाएगी जिसमें कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर माता करीला धाम पर अर्जी लगाएंगे
हजारों शिक्षक कर्मचारी इस चुनरी यात्रा अर्जी यात्रा में शामिल होंगे।

 
मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को वर्तमान में दो तरह की पेंशन व्यवस्था लागू है एक पुरानी पेंशन व्यवस्था दूसरी नई पेंशन व्यवस्था पुरानी पेंशन व्यवस्था 2004 तक के कर्मचारी आते हैं बही नई पेंशन व्यवस्था के अंतर्गत 2004 के पश्चात नियुक्त होने वाले कर्मचारी आते हैं।

 
कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन व्यवस्था की मांग कर रहे हैं। पुरानी पेंशन की आवाज मध्य प्रदेश से नहीं पूरे देश में जोर जोर से उठाई जा रही है इन सभी बातों को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने इसको लेकर एक समिति गठित की थी और उसमें कहा गया था कि यह समिति एनपीएस में सुधार लेकर आएगी और कर्मचारियों के सभी हितों का ध्यान रखा जाएगा।

 
इसके पश्चात केंद्र सरकार ने हाल ही में एनपीएस ops के स्थान पर यूपीएस योजना लाने का ऐलान कर दिया यूनिफाइड पेंशन स्कीम केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 2025 से लागू होगी अब इसके बाद देश के अन्य राज्यों में यूपीएस लागू होगा या नहीं होगा एनपीएस रहेगी या नहीं रहेगी या ऑप्स मिलेगी या नहीं मिलेगी यह सारे सवाल के जवाब तो आने वाला समय तय करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ