Header Ads Widget

स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने की आज काउंसलिंग

 

स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने की आज काउंसलिंग 

 

गुना - स्कूलों में शिक्षकों के खाली पड़े पदों पर भरने हेतु काउंसलिंग की तारीख निर्धारित कर दी गई है और यह काउंसलिंग आज 9 सितंबर को संचालित होगी।  

 

इस काउंसलिंग में सीएम राइज स्कूल, उत्कृष्ट विद्यालय और मॉडल स्कूलों के रिक्त पदों को भरा जाएगा यह काउंसलिंग संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारी के संयुक्त से संपन्न कराई जाएगी।  इस काउंसलिंग में 2021 में नियुक्त हुए शिक्षकों को काउंसलिंग में शामिल होने के लिए कहा गया है। 

 

काउंसलिंग में पात्र शिक्षक काउंसलिंग में शामिल होने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में संपर्क करेंगे जिससे कि वह काउंसलिंग में शामिल हो पाए। 

 

इस काउंसलिंग के बाद सीएम राइज स्कूल उत्कृष्ट विद्यालय और मॉडल स्कूलों के रिक्त पदों को भरा जाएगा जिससे कि बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक उपलब्ध हो पाएंगे। 

 

इससे पूर्व प्राथमिक शिक्षकों के काउंसलिंग संपन्न की गई थी जिसमें प्राथमिक स्कूलों में खाली पड़े पदों को काउंसलिंग के माध्यम से भरा गया था जिनके आदेश भी आना शुरू हो गए हैं। 

 

इस प्रक्रिया को आने वाले समय में आगे बढ़ाया जाएगा और इसके बाद माध्यमिक शिक्षकों रिक्त पदों पर अतिशेष की प्रक्रिया अपनाई जाएगी अर्थात जहां पर शिक्षक अधिक है उन्हें अन्य शालाओं में भेजा जाएगा जहां पर शिक्षकों की कमी है। 

 

यदि आपको हमारा लेख पसंद आया हो तो हमारे ब्लॉक से जुड़े रहें और अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें अपने विचार कमेंट्स बॉक्स में जरूर लिखें। 

 

धन्यवाद

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ