Header Ads Widget

माध्यमिक शिक्षकों की 5 सितंबर को अतिशेष की काउंसलिंग का आदेश जारी।

   

माध्यमिक शिक्षकों की  5 सितंबर को अतिशेष की काउंसलिंग का आदेश जारी।


 

भिंड - स्कूल शिक्षा विभाग में अतिशेष का काम जोरों पर चल रहा है अभी हाल ही में प्राथमिक शिक्षकों की अतिशेष प्रक्रिया पूर्ण हुई है।
प्राथमिक शिक्षकों के अतिशेष प्रक्रिया में कई तरह की गड़बड़ियां सामने आई है जिसमें कई शिक्षकों ने आपत्तियां दर्ज कराई थी उनका समाधान हुआ।

 

 और उसके बाद अतिशेष की काउंसलिंग हुई। परंतु उसके बाद भी प्राथमिक शिक्षकों की अतिशेष पर सवालिया निशान उठाते नजर आ रहे हैं कई शिक्षक संगठनों ने इस पूरी प्रक्रिया प्राथमिक शिक्षक की अतिशेष प्रक्रिया पर रोक लगाने के लिए शिक्षा मंत्री से भी मुलाकात कर आवेदन दिया है।

  
अब इसके पश्चात माध्यमिक शिक्षकों की अतिशेष की प्रक्रिया शीघ्र शुरू होने जा रही है इसी क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी भिंड द्वारा पत्र जारी कर दिया गया है जिसमें लिखा गया है कि की पूर्व में प्राथमिक शिक्षकों की अतिशेष की प्रक्रिया संपन्न हुई।

 

 जिसमें कई तरह के पदों को लेकर पोर्टल अपडेट ना होने को लेकर या कई तरह की और आपत्तियां सामने आई इस तरह की स्थिति अब माध्यमिक शिक्षकों की अतिशेष प्रक्रिया में ना हो इसका ध्यान सभी संकुल प्राचार्य शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय / प्राचार्या हाईस्कूल ध्यान रखें और सही तरीके से अतिशेष की सूची तैयार करें।

  
जारी किए गए पत्र के अनुसार 5 सितंबर को माध्यमिक शिक्षकों की अतिशेष प्रक्रिया शुरू हो सकती है और उसकी तैयारी करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी भिंड द्वारा जारी कर दिए गए हैं।।।
जिला शिक्षा अधिकारी भिंड द्वारा जारी किए गए पत्र से स्पष्ट है कि 5 सितंबर को माध्यमिक शिक्षकों की अतिशेष प्रक्रिया अपनाई जाएगी
जिला शिक्षा अधिकारी भिंड द्वारा जारी किए गए आदेश को देखें।

 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ