Header Ads Widget

इन माध्यमिक शिक्षक/ उच्च श्रेणी शिक्षक की आज तीसरी काउंसलिंग लोक शिक्षण संचनालय का आदेश

   

इन माध्यमिक शिक्षक/ उच्च श्रेणी शिक्षक की आज तीसरी काउंसलिंग लोक शिक्षण संचनालय का आदेश

 
मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग में उच्च पद प्रभार की प्रकिया वर्तमान में प्रचलन में है लोक शिक्षण संचनालय ने 7 अगस्त को सभी संभागीय संयुक्त संचालक एवं डीईओ को एक आदेश जारी किया है ।

  
जारी किए आदेश के अनुसार माध्यमिक शिक्षको की उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर उच्च पद प्रभार  पर काउंसलिंग 8 अगस्त को को शुरू होने जा रही है।

 

इसी प्रकार उच्च श्रेणी शिक्षक की व्याख्याता के पद पर आज काउंसलिंग होगी।
1. काउंसलिंग में ऐसे नाम को शामिल किया गया है जो पूर्व काउंसलिंग में भाग नहीं ले पाए थे किन्हीं कारणों से जैसे की माध्यमिक शिक्षक या उच्च श्रेणी शिक्षक जन शिक्षक ब, बीआरसीसी ,बीएसी के पद पर थे और वह काउंसलिंग में शामिल नहीं हो पाए थे उन्हें 8 अगस्त की काउंसलिंग में भाग लेने का अवसर दिया जा रहा है।

 

2. ऐसे माध्यमिक शिक्षक जिन्होंने पूर्व की काउंसलिंग में मॉडल स्कूल का चयन किया था परंतु उनके आदेश जारी नहीं हो पाए थे क्योंकि मॉडल स्कूलों में चयन परीक्षा के माध्यम से पद्यांकन होगा इसलिए जिन माध्यमिक शिक्षकों ने मॉडल स्कूल का चयन किया था उन्हें भी आज के काउंसलिंग में भाग लेने का अवसर दिया जा रहा है।

 

3. ऐसे माध्यमिक शिक्षक जो दो विषयों में स्नातकोत्तर डिग्री धारी थे और पूर्व की काउंसलिंग में वह असहमति दे चुके थे उन्हें भी आज की काउंसलिंग में भाग लेने का अवसर दिया जा रहा है।

  
लोक शिक्षण संचनालय का आदेश देखे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ