Header Ads Widget

सीएम मोहन यादव के आज कई बड़े ऐलान । नगर परिषद का ऐलान, 10 अगस्त को लाडली बहनों को ₹1250 रूपये ।

   

सीएम मोहन यादव के आज कई बड़े ऐलान । नगर परिषद का ऐलान, 10 अगस्त को लाडली बहनों को ₹1250 रूपये ।

 
खबर के मुख्य अंश
1. सीएम ने रक्षाबंधन एवं श्रवण उत्सव कार्यक्रम सहभागिता
2. नगर परिषद बनाने का ऐलान किया।
3. मृतक के परिवार को 4- 4 लाख घायलों को 1- 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता।
4. लाडली बहनों के खातों में 10 अगस्त को 1250 रुपए ट्रांसफर।
5. ड्रॉप आउट बच्चों को मुख्य धारा में लाय।

 

खबर विस्तार से देखे
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने रक्षाबंधन एवं श्रावण मास उत्सव के दौरान जिला दमोह के जवेरा को नगर परिषद बनाने का ऐलान किया साथ ही कई विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। पात्र  हितकारी को हित लाभ वितरण किया।

 
कार्यक्रम में लाडली बहनों ने सीएम को राखी भेंट कर उनका स्वागत अभिनंदन किया । सीएम ने कहा हम लाडली बहनों के लिए लगातार,  नारी सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं और 1 अगस्त से लेकर 10 अगस्त तक हर दिन अब रक्षाबंधन मध्य प्रदेश में मनाया जाएगा।

  
सीएम ने मां से कहा लाडली बहनों के खातों में 10 अगस्त को 1250 रुपए उनके खाते में पहुंच जाएंगे।
साथ ही साथ सीएम से कहा दूध खरीदने पर सरकार बोनस देगी।

जैक्स  
मुख्यमंत्री ने बाल सखा सुदामा प्रसंग सुनने वाली बच्चियों को पुरस्कृत किया दुलार किया साथ ही साथ उन्होंने लाडली बहनों को झूला झुलाया।

 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव नरसिंहपुर के रक्षाबंधन एवं श्रावण मास उत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए इस कार्यक्रम में उन्होंने कई विकास कार्य का भूमि पूजन किया हितकारी को लाभ वितरण किए गए साथ ही साथ लाडली बहनों ने एक बड़ी राखी भेंट कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

  
मुख्यमंत्री ने कहा कि  रंगपुरा में अति वर्षा से मकान रह जाने से मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता एवं घायलों को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता मध्यप्रदेश सरकार प्रदान करेगी।

 

डॉक्टर मोहन यादव भोपाल के टीआईटी एक्सीलेंस कॉलेज में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग आयोग द्वारा बच्चों के ड्रॉप आउट काम करने की क्षेत्रीय कार्यशाला में मुख्यमंत्री ने सहभागिता की और सीएम ने इस कार्यशाला में कहा कि कोई बच्चा ड्रॉप आउट ना हो इसका,  शिकार ना हो हम सबको इस बात पर काम करना चाहिए ।

 

हमारा प्रयास रहे की कोई भी बच्चा ड्रॉप आउट ना हो साथ ही साथ उन्होंने कहा राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के साथ सरकार पूर्ण सहयोग करेगी बच्चों की नामांकन को बढ़ाने में हम मिलकर काम करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ