Header Ads Widget

कलेक्टर - स्कूलों का निरीक्षण अनुपस्थित शिक्षक संस्था प्रधान पर कार्यवाही

 

कलेक्टर - स्कूलों का निरीक्षण  अनुपस्थित शिक्षक संस्था प्रधान पर कार्यवाही 

 

निवाड़ी जिले में सरकारी स्कूलों में अनुपस्थित मिलने वाले शिक्षकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार को ओरछा से चलकर रामगढ़ स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल में निवाड़ी कलेक्टर अरुण कुमार विश्वकर्मा पहुंच गए। कलेक्टर को देख स्कूल में मौजूद शिक्षकों में हड़कंप मच गया। यहां शिक्षकों के अनुपस्थित मिलने पर कलेक्टर ने एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

 

कलेक्टर विश्वकर्मा रोजाना स्कूलों में अचानक पहुंचकर निरीक्षण कर रहे हैं और अनुपस्थित पाए जाने वाले शिक्षकों और अनियमितताएं पाए जाने स्कूलों के संस्था प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 

रामगढ़ स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल में कलेक्टर ने गंदगी को लेकर और विद्यालय में भी छात्र उपस्थित नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। वहीं अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के भी निर्देश जिला परियोजना समन्वयक राजेश पटेरिया को दिए। 

 

इसके साथ-साथ कलेक्टर ने स्कूल परिसर में ही संचालित आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। उपस्थित बच्चों के साथ बैठकर बच्चों की किताब में एक बने विभिन्न जानवरों के नाम पूछे और बच्चों के द्वारा जानवरों के नाम सही बताए जाने पर उन्होंने बच्चों को प्रोत्साहित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ