Header Ads Widget

4% एरियर्स का भुगतान, 7वें वेतनमान की चौथी किस्त, पांचवी किस्त का भुगतान।

   

4% एरियर्स का भुगतान, 7वें वेतनमान की चौथी किस्त, पांचवी किस्त का भुगतान।



 

टीकमगढ जिले में कार्यरत हजारों शिक्षकों के एरियर्श भुगतान को लेकर संयुक्त संचालक सागर व जिला शिक्षा अधिकारी के बार-बार आदेशों के बाबजूद संकुल प्राचार्य मनमानी पर उतरे हुए है हजारों शिक्षकों को पुराने 4 प्रतिशत एरियर्स का भुगतान नहीं किया गया है, कई संकुलो में पिछले साल मिलने वाली सातवें वेतनमान की चौथी किस्त का भुगतान नहीं किया गया है, और अब पांचवी किस्त का भी भुगतान नहीं किया गया।

 

 शिक्षकों का आरोप है की सालों बीत जाने के वाद भी भुगतान न कर पाना संबंधितों की कार्य शैली पर प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। अक्सर विभाग पर लगने वाले आरोपों से विभाग की छवि भी धूमिल हो रही है लेकिन परवाह करने वाला कोई नहीं है।

  
संकुल प्राचार्य कर रहे हैं मनमानी
शिक्षकों में व्याप्त और उनकी बार बार मांग पर पीएम यूएम शिक्षक संघ ने सम्पूर्ण जिले में एरियर भुगतान, शिक्षकों में व्याप्त असंतोष और उनकी बार बार मांग पर सम्पूर्ण जिले में एरियर्स भुगतान के लिए संघ रणनीति बना कर कार्य करने जा रहा है ।

 

अब ब्लॉक बल्देवगढ़, जतारा, पलेरा और टीकमगढ़ के शिक्षकों के एरियर्स भुगतान के लिए ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के समक्ष अपनी मांग रखेगा और आवश्यकता पड़ी तो इनके समक्ष आंदोलन करेगा।
उक्त आशय की जानकारी देते हुए पी एम यू एम शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सतीश खरे ने बताया

 

 इसी क्रम में सबसे पहले टीकमगढ़ ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के समक्ष दिनांक 08 अप्रैल सोमवार को संघ अपनी मांग रखने जा रहा है समय पर भुगतान न होने की स्थिति में ब्लॉक और संकुल स्तरों पर आंदोलन को मजबूर होना पड़ेगा। 

 

श्री खरे ने बताया की एरियर भुगतान के लिए जिला शिक्षा अधिकारी अनेको आदेश के बाद अंतिम आदेश भी जारी कर चुके है किंतु अधिकारियों पर कोई फर्क नही पड़ा रहा है शिक्षक मजबूर हो रहे है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ