Header Ads Widget

कक्षा 10वीं 12वीं के अनुत्तीर्ण छात्रों की परीक्षा पुनः 20 मई से प्रारंभ। छात्रों को एक और मौका।

   

कक्षा 10वीं 12वीं के अनुत्तीर्ण छात्रों की परीक्षा पुनः 20 मई से प्रारंभ। छात्रों को एक और मौका।

 
कक्षा 10वीं 12वीं का परीक्षा परिणाम आने के बाद अनुत्तीर्ण छात्र निराश ना हो उन्हें एक बार फिर परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा और यह परीक्षा 20 मई से ही होने जा रही है ।

 

इसलिए निराश ना हो रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत कक्षा दसवीं बारहवीं में अनुत्तीर्ण हुए छात्रों को उन्हें 20 मई से परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा।
इस परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों के अलावा अनुपस्थित छात्र भी शामिल हो सकते हैं।

 

माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं 12वीं में जो परीक्षार्थी फेल हो गए हैं या अनुपस्थित रहे हैं। 5 मई तक कियोस्क के माध्यम से अवेदन  कर सकते है। आवेदन करने के पश्चात 10 मई से लेकर 18 मई तक विकासखंड स्तरीय प्रशिक्षण बच्चों के लिए रखा जाएगा ।

 
इस परीक्षा में परीक्षार्थी जिन विषयों में फेल हुए हैं केवल उन्हीं विषयों की परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। यह परीक्षाएं 20 मई से शुरू होगी तो जो भी छात्र असफल हुए हैं फेल हो गए हैं निराश ना हो वह 5 मई से एमपी ऑनलाइन या कियोस्क के माध्यम से या स्वयं भी ऑनलाइन निर्धारित शुल्क जमा कर पंजीयन कर सकते हैं और इस परीक्षा में भाग ले सकते हैं।

 
20 मई से आयोजित परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थी परीक्षा के प्रवेश पत्र एमपी ऑनलाइन के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र पर ही परीक्षा का टाइम टेबल अंकित होगा।

 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ