Header Ads Widget

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कैबिनेट बैठक के फैसले 11 मार्च 2024

   

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव कैबिनेट बैठक के फैसले 11 मार्च 2024

 
मध्य प्रदेश किस मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के अध्यक्षता में आज 11 मार्च को कैबिनेट बैठक संपन्न हुई इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए कैबिनेट बैठक की पूरी जानकारी  कैलाश विजयवर्गीय, संसदीय कार्य मंत्री किया मीडिया के सामने दी।

 

         मोहन कैबिनेट के फैसले
1. कैबिनेट बैठक में लोकायुक्त पद पर न्याय मूर्ति श्री सत्येंद्र कुमार सिंह की नियुक्ति के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई।

2. प्रदेश में साइबर तहसील खोले जाएंगे इसका प्रस्ताव भी मंजूर किया गया।

 

3. मध्य प्रदेश के नीमच मंदसौर शिवपुरी और सिंगरौली में मेडिकल कॉलेज में उपकरण के लिए 1200 करोड रुपए की राशि स्वीकृत की गई।

 

4. कैबिनेट बैठक में एक बड़ा निर्णय लिया गया जिसके तहत मध्य प्रदेश में 13 नर्सिंग महाविद्यालय खोले जाएंगे।

 
5. महाकाल की नगरी उज्जैन में एक शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के लिए निर्माण हेतु 592 करोड रुपए की स्वीकृति मंत्रिमंडल ने आज की कैबिनेट बैठक में दी।

 
6. कैबिनेट बैठक में किसानों के लिए भी फैसला हुआ जिसमें किसानों को गेहूं के उपार्जित हेतु 125 रुपए प्रति क्विंटल बोनस मिलेगा ईश्वर फैसला हुआ।

 

7. कैबिनेट बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया जिसके तहत देश का पहला दीप टेक रिसर्च डिस्कवरी कैंप उज्जैन में खोला जाएगा इसके लिए 237 करोड़ की राशि मंत्रिमंडल ने आज मंजूर की।

 
8. कैबिनेट बैठक में जनजाति समुदाय न्याय अभियान के अंतर्गत देगा भरी और सरिया जनजातियों के घरों तक बिजली पहुंचाने का काम भी किया जाएगा।

 

9. मध्य प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों में एक शव वाहन की व्यवस्था की जाएगी कैबिनेट बैठक पर इस पर भी फैसला लिया गया।

 

10. कैबिनेट बैठक में आयुष्मान योजना के पत्र कार्ड धारी को एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया है कि पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा संचालित की जाएगी और इसका लाभ आयुष्मान कार्ड धारी मरीजों को निशुल्क मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ