Header Ads Widget

कक्षा 10/कक्षा 12 के छात्रों को नहीं मिले प्रवेश पत्र ,नहीं दे पाएंगे परीक्षा बिना मान्यता के चल रहा था स्कूल FIR दर्ज

   

कक्षा 10/कक्षा 12 के छात्रों को नहीं मिले प्रवेश पत्र ,नहीं दे पाएंगे परीक्षा बिना मान्यता के चल रहा था स्कूल FIR दर्ज



 

माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं 12वीं की परीक्षाएं 5 फरवरी से होने जा रहे हैं 4 फरवरी तक बच्चों को प्रवेश पत्र नहीं मिल पाए फिर बच्चे कैसे देंगे परीक्षा आखिर इस लापरवाही का जिम्मेदार कौन।

 

इंदौर शहर में हीरानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक प्राईवेट स्कूल बिना मान्यता के चल रहा था।  कक्षा 10वीं 12वीं के छात्रों को यहां पर पढ़ाया जाता था जब छात्रों को प्रवेश पत्र उपलब्ध नहीं हो पाए तो छात्र अभिभावक ने विधायक रमेश मेंदोला को यह जानकारी दी तो विधायक रमेश मंडोला ने छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए थाने में स्कूल संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने में पहल की।

 
विधायक रमेश मेंदोला ने कलेक्टर महोदय को इस जानकारी दी।  कलेक्टर महोदय ने शिक्षा विभाग को कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया और पूरा मामला सामने आया कि गुरुकुल गुरुदेव  एकेडमी की मान्यता ही नहीं थी वह बिना मान्यता के स्कूल संचालित कर रहा था स्कूल संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा चुकी है।

 

अब सवाल ही उठता है कि यहां पढ़ने वाले सैकड़ो छात्रों का क्या होगा। वह कैसे परीक्षा देंगे आखिर छात्रों का एक साल बर्बाद हो जाएगा इसका जिम्मेदार कौन होगा क्या माध्यमिक शिक्षा मंडल की ऐसी कोई पारदर्शिता नहीं है कि 

 

छात्र आसानी से यह देख सकें कि किस स्कूल को मान्यता है किसको मानता नहीं है शिक्षा विभाग के अधिकारी ने आखिर बिना मान्यता के चल रहे स्कूल को क्यों नहीं देखा समय रहते क्यों एक्शन नहीं लिया यह सारे सवाल सामने आ रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ