Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के कर्मचारियों का 8% डीए बढ़ेगा। वेतन में बंपर बढ़ोतरी । बड़ी खुशखबरी

   

मध्यप्रदेश के कर्मचारियों का 8% डीए बढ़ेगा। वेतन में बंपर बढ़ोतरी । बड़ी खुशखबरी


 
मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारी पेंशनों के लिए बड़ी खुशखबरी नए साल के बाद लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों का 8% डीए बढ़ेगा।

 
मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की बात करें तो वर्तमान में केंद्र से 4% डीए पीछे चल रहे हैं केंद्रीय कर्मचारियों को 46% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है वही मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ता मिल रहा है ऐसे में मध्य प्रदेश के कर्मचारी केंद्र से चार 4% डीए पीछे चल रहे हैं।

 
1 जनवरी 2024 से केंद्रीय कर्मचारियों के बार फिर 4% डीए बढ़ाने की खबरें सामने आ रही है यदि ऐसा होता है तो केंद्रीय कर्मचारी और डीए बढ़ाकर 50% हो जाएगा। ऐसे में मध्य प्रदेश के कर्मचारी केंद्र कर्मचारियों की तुलना में 8% पीछे हो जाएंगे।
कुछ माह में लोकसभा चुनाव होना है ऐसे में मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारी का 8% डीए बढ़ाने की संभावना जताई जा रही है।

 
मध्य प्रदेश में जब शिवराज मुख्यमंत्री थे तो निर्वाचन आयोग से 4% डीए बढ़ाने की अनुमति मांगी थी परंतु 4% डीए नहीं बढ़ पाया तब से लेकर अभी तक डीए नहीं बढ़ा है।

 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से सभी कर्मचारी संगठन एक ही मांग कर रहे हैं कि कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तत्काल बढ़ाया जाए। देखना यह है कि मुख्यमंत्री जी कर्मचारियों की इस मांग को कब पूरा करते हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ