Header Ads Widget

मध्यप्रदेश शासकीय कर्मचारी शिक्षकों के लिए 46% डीए की मांग बड़ी खबर।

   

मध्यप्रदेश शासकीय कर्मचारी शिक्षकों के लिए 46% डीए की मांग बड़ी खबर।

 
जबलपुर री*मध्य प्रदेश तृतीय वर्ष शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी वैकेंसी में होता है कि भारत सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का 1 जुलाई 2023 से 4% दिए बढ़ा दिया गया है केंद्रीय कर्मचारियों को 4% डीए बढ़ने से डीए बढ़कर 46% हो गया है।

 
मध्य प्रदेश शासकीय कर्मचारी को वर्तमान में 42% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। क्योंकि केंद्र सरकार ने 1 जुलाई 2023 से 4% दिए बढ़ाया है तो केंद्रीय कर्मचारी द 46 परसेंट हो गया है जबकि मध्य प्रदेश का कर्मचारी का द 42% चल रहा है ऐसे में एक बार फिर मध्य प्रदेश के सासाकी कर्मचारी 4% महंगाई भत्ते से का अंतर हो गया है।

 
मध्य प्रदेश संस्कृत वर्ग शासकीय किसी कर्मचारी संघ का कहना है कि पूर्व की वर्षों की बात करें तो केंद्र सरकार ने जब-जब जिस स्थिति से महंगाई भत्ता बढ़ाया है इस दिनांक से मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता दिया जाता रहा है परंतु कई वर्षों से यह देखा जा रहा है कि केंद्र सरकार के द्वारा बढ़ाया गया महंगाई भत्ते की तिथि और मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ाने की तिथि में काफी अंतर होता है।जिससे कि प्रदेश के कर्मचारियों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है।

 

मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी की मांग करता है कि केंद्रीय तिथि से मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को भी 4% दिए बढ़कर दिया जाए जिससे कि दिए केंद्र व राज्य में एक समान एक तिथि से लागू हो जाए।
संग में मध्य प्रदेश के माननीय मुख्य सचिव से आवेदन निवेदन किया है की मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का भेज दिए 1 जुलाई 2023 से 4 परसेंट बढ़ाया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ