Header Ads Widget

MP शिवराज कैबिनेट बैठक के फैसले 9 सितंबर 2023 अतिथि शिक्षक ,रसोइयों के मानदेय दुगना सहित अन्य कई बड़े फैसले देखें

   

MP शिवराज कैबिनेट बैठक के फैसले 9 सितंबर 2023 अतिथि शिक्षक ,रसोइयों के मानदेय दुगना सहित अन्य कई बड़े फैसले देखें।

 
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की आज 9 सितंबर को कैबिनेट बैठक थी कैबिनेट बैठक में अतिथि शिक्षकों को  मानदेय, रसोइयों का मानदेय सहित कई महत्वपूर्ण फैसलों पर आज मंत्रिमंडल ने मोहर लगाई।

 

अतिथि शिक्षकों को मानदेय दुगना करने का फैसला आज मंत्रिमंडल ने लिया।  वर्ग एक को अब 18000 रुपए वर्ग 2 को ₹14000 और वर्ग 3 को ₹10000 का मानदेय दिया जाएगा।


 

रसोइया का मानदेय 2000 से बढ़कर 4000 कर दिया गया है मंत्रिमंडल ने इसकी मंजूरी दे दी। इससे लगभग 2 लाख 10000 रसोइया लवांवित होंगे।

 

अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति पिछड़ा वर्ग दिव्यांग के बैकलॉग पदों को भरने की अवधि में एक वर्ष की वृद्धि कर दी गई है अब यह अवधि 1 जुलाई 2023 से 30 जून 2024 तक रहेगी।



 

केन बेतवा लिंक परियोजना के अंतर्गत जिन किसानों की भूमि इसके अंतर्गत ली जाएगी उन्हें एक मुस्त राशि 12.50 लाख रुपए का भुगतान किया जाएगा।

 

सीएम शिवराज ने मध्य प्रदेश में मंचों के माध्यम से छह नए विद्यालय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी उन सभी छह महाविद्यालय को खोलने कि आज मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी जिसमें  उमरिया में दो महाविद्यालय, नरसिंहपुर सीहोर नर्मदा पुरम और हरदा में एक एक महाविद्यालय खुलने को मंजूरी दी गई।

 

लाडली बहन योजना लाडली लक्ष्मी योजना के बाद अब लाडली आवास योजना मध्य प्रदेश में बनाई जाएगी इस योजना के अंतर्गत उन महिलाओं को उन बहनों को आवास दिए जाएंगे जो प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित रह गए थे या छूट गए थे।


 

उज्ज्वला योजना के अंतर्गत श्रावण मास में कनेक्शन धारी महिलाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर दिया जाएगा।

 

इसके अलावा सिविल अस्पताल कैलाश नाथ काटजू जो 100 बिस्तर वाला अस्पताल था अब यह से बड़ा कर 300 बिस्तर अस्पताल को मंजूरी आज दी गई इसके अंतर्गत 195 पदों के सृजन को भी मंजूरी दी गई है इसके अलावा चिकित्सकों को आकर्षक समयमान / चयन वेतनमान की भी स्वीकृति दी गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ