Header Ads Widget

बच्चों के सपनों को पूरा करने के लिए LIC के तीन बेहतरीन चाइल्ड प्लान

   

बच्चों के सपनों को पूरा करने के लिए LIC के तीन बेहतरीन चाइल्ड प्लान

 
बच्चों के लिए तीन बेहतरीन चाइल्ड प्लान है जिसे आप देख सकते हैं और इस सभी प्लेनों के बारे में बारीकी से अध्ययन करें इसके पश्चात ही इन प्लेनों को लेने पर विचार करें। हम बात करते हैं बात कर रहे हैं भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी के तीन बेहतरीन प्लान जिसे आप ले सकते हैं।

 

 इन तीनों प्लेनों की खासियत क्या है इससे हमारे बच्चों को कितना लाभ मिलेगा चलिए एलआईसी के वह तीन बेहतरीन प्लान की जानकारी देख लेते हैं।

 
1. LIC का जीवन तरुण प्लान यह एक तरह का एक प्रकार का लाइफ इंश्योरेंस है इसे लेने के लिए बच्चों की उम्र 90 दिन से लेकर 12 वर्ष के बीच होने पर यह प्लान लिया जा सकता है। यह पॉलिसी इस प्लान की मैच्योरिटी 25 साल के बाद होती है। इस प्लान के अंतर्गत जब आपकी बच्चे की उम्र 18 , 20 और 22 साल की होती है इसके पश्चात आपको पैसे रिटर्न होते हैं निकल जा सकते हैं।

 
2. LIC का दूसरा प्लान है न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान यह एक तरह का नॉन-लिंक्ड प्लान है और इसे लेने के लिए बच्चों की उम्र 90 दिन से लेकर 12 साल के बीच यह इंश्योरेंस लिया जा सकता है।  इस पॉलिसी की मैच्योरिटी 25 साल बाद होती है और इसमें भी रिटर्न 18, 20 और 22 साल बाद मिलता है।

 

3. LIC का तीसरा प्लान है चिल्ड्रन एजुकेशन प्लान जो बच्चों के शिक्षा के लिए लिया जा सकता है। इस प्लान को लेने के लिए बच्चों के जन्म से लेकर 12 वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिए इस प्लान को लिया जा सकता है।
इस प्लान को लेने से बच्चे का बीमा कवर होता है और शिक्षा के लिए पैसे मिलते हैं। इस प्लान के जरिए आप अपने बच्चों की शिक्षा को पूरा कर सकते हैं और बच्चे के सपनों को पूरा किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ