Header Ads Widget

अतिथि विद्वानों का मानदेय ₹50000, अवकाश की सुविधा स्थानांतरण का लाभ भी मिलेगा मुख्यमंत्री शिवराज

   

अतिथि विद्वानों का मानदेय ₹50000, अवकाश की सुविधा स्थानांतरण का लाभ भी मिलेगा मुख्यमंत्री शिवराज



 
अतिथि विद्वानों/अतिथि व्याख्याताओं के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री निवास पर सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि विद्वानों के लिए कई बड़ी सौगातो का ऐलान किया।

 

1. पीएससी परीक्षा के नियमों में संशोधन किया जाएगा जिसमें अतिथि विद्वान और व्याख्याता के लिए 25% पद आरक्षित किए जाएंगे।
2. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दूसरा ऐलान करते हुए कहा कि जो भी अतिथि विद्वान अतिथि व्याख्याता वर्तमान में जी महाविद्यालय में कम कर रहे हैं वह काम करते रहेंगे उन्हें नहीं हटाया जाएगा।

 
3. अतिथि विद्वानों के वेतन मानदेय को लेकर सीएम ने ऐलान किया कि अब कार्य दिवस के आधार पर मानदेय का भुगतान नहीं होगा बल्कि हर महीने अब ₹50000 का मानदेय अतिथि विद्वानों को दिया जाएगा।

 

4. शासकीय महाविद्यालय में नियमित प्राध्यापक के समान अतिथि विद्वान और अतिथि व्याख्याता को समान रूप से अवकाश दिए जाएंगे अर्थात जो नियमित प्राध्यापकों को अवकाश मिलते हैं उसी प्रकार के अवकाश आप अतिथि विद्वानों को भी मिलेंगे।

 

5. एक और बड़ा ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की अतिथि विद्वानों के लिए स्थानांतरण की सुविधा भी रहेगी अर्थात जहां पर आप अतिथि विद्वान है यदि आप दूसरे स्थान पर अतिथि विद्वान का पद खाली है तो आप वहां पर स्थानांतरित होकर जा सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ