Header Ads Widget

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 13 बड़ी घोषणाएं वेतन बड़ा लाभ मिलेंगे बड़ी खुशखबरी

   

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 13 बड़ी घोषणाएं  वेतन बड़ा लाभ मिलेंगे बड़ी खुशखबरी

 
प्रदेश में चुनावी वर्ष कर्मचारियो को लाभ मिल रहे हैं।  वेतन में वृद्धि होगी साथ ही सेवानिवृत्ति पर एक बड़ी मोटी रकम मिले।
मध्य प्रदेश के कोटवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है सीएम शिवराज ने कोटवारों के लिए 13 बड़ी घोषणा की है इसके बाद अब कोटवारों का मानदेय बढ़ेगा । 

 

साथ ही सेवानिवृत्ति रिटायरमेंट  के बाद उन्हें एक लाख राशि भी दी जाएगी ऐसे कोतवाल जिनकी पास 7.5 एकड़ लेकर 10 एकड़ के बीच भूमि है उनके मानदेय  बढ़कर ₹1000 मानदेय मिलेगा यदि किसी कोटवार के पास तीन एकड़ कृषि भूमि है तो उसे वर्तमान में जो भी मानदेय मिल रहा है अर्थात 1000 के स्थान पर ₹2000 प्रतिमा मानदेय मिलेगा।

 

 सीएम शिवराज ने कहा मध्य प्रदेश सरकार की छोटी या बड़ी योजनाओं को ग्राम में लागू करने का तहत कोटवारों के हाथ में होता है कोटवार मध्य प्रदेश की सीट की हड्डी है फिर कंधे से कंधा मिलकर मध्य प्रदेश की विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाने में सहयोग करते हैं।

 

सीएम शिवराज यही नहीं रुके उन्होंने कहा प्रत्येक कोटवार का स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा इसके साथ ही उन्हें एक सिम दी जाएगी जिसका रिचार्ज वाउचर सरकार द्वारा कराया जाएगा। कोटवार उनका वर्दी का रंग भी खाकी कलर का होगा जिससे कि वह सम्मान के साथ कार्य करेंगे।

 

 यदि कोटवार में लाडली बहन योजना हेतु कोई सदस्य है तो उसे योजना के अंतर्गत पात्रता होगी साथी यह सम्मेलन प्रतिवर्ष आयोजित कराया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ