Header Ads Widget

बड़ी खबर! माध्यमिक शिक्षक सस्पेंड Govt. Teacher Suspended

   

बड़ी खबर! माध्यमिक शिक्षक सस्पेंड Govt. Teacher Suspended

 

अनूपपुर - मध्य प्रदेश के अनूपपुर  कलेक्टर श्री आशीष वशिष्ठ ने शास. कन्या माध्यमिक विद्यालय अनूपपुर बस्ती के माध्यमिक शिक्षक श्री सुदामा साहू को निलंबित कर दिया है। प्राथमिक तौर पर शिक्षक का निलंबन छात्राओं से अभद्र व्यवहार के मामले में हुआ है।

 
उक्त शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। छात्राओं की शिकायत का कलेक्टर महोदय द्वारा प्राथमिक तौर पर शिकायत  का परीक्षण कराया गया जिसके बाद प्राथमिक तौर पर शिकायत सही पाई गई जिसके कारण शिक्षक सुदामा साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

 
हालांकि किसी भी कर्मचारी के निलंबन कोई सजा नहीं होती है बल्कि निलंबन इस बात के लिए किया जाता है जिससे की जांच सही प्रकार से हो सके और कर्मचारी अपना प्रभाव ना बता पाए।

 
निलंबित होने के बाद शासकीय कर्मचारी को 3 महीने के अंदर आरोप पत्र जारी करना होता है और वह पत्र जारी न करने पर स्वत: बहाल हो जाता है । आरोप पत्र जारी होने के बाद संबंधित कर्मचारी शिक्षक उसका जवाब देता है।

 

 यदि जवाब संतोषजनक नहीं पाया जाता तो स्थाई रूप से काफी लंबे समय तक कर्मचारियों को सस्पेंड के साथ-साथ अन्य दंडात्मक कार्रवाई भी की जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ