Header Ads Widget

केंद्रीय कर्मचारी पेंशनरो का जुलाई 2023 से 4% महंगाई भत्ता , डीए बढ़कर 46%

   

केंद्रीय कर्मचारी पेंशनरो का जुलाई 2023 से 4% महंगाई भत्ता , डीए बढ़कर 46%

 
केंद्रीय कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता बढ़ना को लेकर एक बार फिर चर्चाएं जोरों पर है लोकसभा चुनाव नजदीक है और कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ने की खबरें लगातार सामने आ रहे हैं।

 
हम आपको बता देंगे जून 2023 के सीपीआई आंकड़े 31 जुलाई 2023 को सामने आए थे आधार पर महंगाई भत्ता की गणना करें तो कर्मचारी पेंशनरों का 3% महंगाई भत्ता बढ़ने की संभावना दिख रही है  मंहगाई के आंकड़ों के आधार पर 3% महंगाई भत्ता बढ़ता है केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनरों का महंगाई भत्ता 45% हो जाएगा।

 
वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनरों को 42% महंगाई भत्ता की दर से वेतन का भुगतान किया जा रहा है यदि कर्मचारी संगठनों की बात मान ली जाती है तो महंगाई भत्ता बढ़कर 46% हो जाएगा।

 

हम आपको बता दें कि कर्मचारी व पेंशन का महंगाई भत्ता साल में दो बार बढ़ाया जाता है जिसमें पहला साल का पहला महंगाई भत्ता है जनवरी में और दूसरा महंगाई भत्ता जुलाई में आंकड़ों के आधार पर बढ़ता है।

 
ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्रा है उनका कहना है कि हम सरकार से 4% महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग कर रहे हैं यदि फेडरेशन की बात मान ली जाती है तो महंगाई भत्ता बढ़कर 40% हो जाएगा

 

 परंतु से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा होना संभव नहीं है क्योंकि महंगाई भत्ता सीपीआई आंकड़ों के आधार पर किया जाता है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ