Header Ads Widget

मध्यप्रदेश का एक शासकीय स्कूल सड़क किनारे लग रहा है। जिम्मेदारों की नींद कब टूटेगी?

   

मध्यप्रदेश का एक शासकीय स्कूल सड़क किनारे लग रहा है। जिम्मेदारों की नींद कब टूटेगी?



 
दमोह सामाचार - देश हमारा चांद पर पहुंच गया है कई विधाओं में विख्यात है। कभी कभी ऐसी  तस्वीर सामने आती हैं की दुखित हो जाता है।
दमोह का एक ऐसा शासकीय स्कूल जो सड़क किनारे लग रहा है शिक्षिका सड़क के किनारे बच्चों को पढ़ाने के लिए मजबूर।

 
दमोह के ग्राम पंचायत बम्होरी के प्राथमिक विद्यालय पटेल टोला स्कूल का यह मामला है । स्कूल 2005 से संचालित हो रहा है इस स्कूल में वर्तमान में 30 बच्चे पढ़ते हैं स्कूल का रास्ता खेतों की मेड़ से होते हुए जाता है।
हाल ही में किसानों द्वारा तार फेंसिंग करके उस रास्ते को रोक दिया है जिसके कारण बच्चे व शिक्षिका स्कूल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

 
मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम वासियों द्वारा कलेक्ट्रेट में पहुंचकर यह बात बताई परंतु अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।
बच्चे व शिक्षिका स्कूल तक तो नहीं पहुंच पा रहे हैं परंतु बच्चों की पढ़ाई ना रुके इसीलिए स्कूल की शिक्षिका सड़क किनारे बैठ कर बच्चों को पढ़ाने के लिए मजबूर है।

 
यह मामला प्रकाश में आने के बाद उम्मीद है कि जल्द ही स्कूल तक पहुंच मार्ग से आने वाली बाधाओं को दूर कर लिया जाएगा और एक बार फिर बच्चे स्कूल में बैठ कर पढ़ सकेंगे। ( खबर विभिन्न सूत्रों द्वारा एकत्रित की जाती है जिसमें सोशल मीडिया गूगल समाचार पत्र न्यूज़पेपर आदि)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ