Header Ads Widget

प्राथमिक शिक्षक बनने का अंतिम मौका, पात्र अभ्यार्थी दस्तावेज अपलोड व सत्यापन हेतु अंतिम मोका महत्वपूर्ण आदेश

   

प्राथमिक शिक्षक बनने का अंतिम मौका, पात्र अभ्यार्थी दस्तावेज अपलोड व सत्यापन हेतु अंतिम मोका महत्वपूर्ण आदेश

 
स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 आयोजन किया गया था जिसका परिणाम 2022 में आया और उसके बाद प्राथमिक शिक्षकों की भर्तियां शुरू हो गई।

 
शेष बचे रिक्त पदों पर प्रतीक्षा सूची से प्राथमिक शिक्षक नियोजन हेतु 23 मई 2023 को पात्र अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई।

 
जारी गई सूची में जिन अभ्यर्थियों के नाम शामिल थे उन्हें अपने दस्तावेज अपलोड व सत्यापन करने का समय 27 मई निर्धारित किया गया था। परंतु कई अभ्यर्थी निर्धारित दिनांक तक अपने दस्तावेज अपलोड व सत्यापन  नहीं कर सके ऐसे में अपने दस्तावेज अपलोड और सत्यापन की डेट बढ़ाने की मांग की जा रही थी इस मांग को ध्यान में रखते हुए लोक शिक्षण संचनालय ने एक बार फिर पात्र अभ्यर्थियों को एक और अवसर दिया है।

 

 अब जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपने दस्तावेज अपलोड और सत्यापन नहीं कराए गए हैं वह 6 जून तक अपने दस्तावेज अपलोड करें। 6 जून तक अपलोड करने वाले अभ्यर्थी 7 जून को संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा बनाई गई टीम द्वारा अपने दस्तावेज अपलोड का सत्यापन कराना सुनिश्चित करें।

 
पत्र में स्पष्ट कर दिया है कि यह अंतिम अवसर है इसके बाद उन्हें अवसर नहीं मिलेगा और जो अभ्यार्थी इस अवसर में भी अपने दस्तावेज अपलोड और सत्यापन पर नहीं करा पाएगा उसके पात्रता अमान्य कर दी जाएगी।
आदेश देखे



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ