Header Ads Widget

मप्र स्कूल शिक्षा विभाग की आज अध्यापक संवर्ग का एरियर, पदोन्नति जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक

   

मप्र स्कूल शिक्षा विभाग की आज अध्यापक संवर्ग का एरियर, पदोन्नति जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक


मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षक शिक्षा विभाग की तमाम योजनाओं के संदर्भ में एक समीक्षा बैठक होने जा रही है इस बैठक में अध्यापक संवर्ग को एरियर भुगतान तथा शिक्षा विभाग में शिक्षक प्राचार्य कर्मचारियो को उच्च पद पर पदोन्नति की समीक्षा की जावेगी।

 
12 जून को शाम 4:00 से 6:00 के बीच एनआईसी के माध्यम से वीडियो कांफ्रेंस आयोजित की जाएगी और इस बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होगी।
1. समेकित छात्रवृत्ति वर्ष 2012-13 के कक्षा 1 से 12 के विद्यार्थियों का शिक्षा पोर्टल पर प्रोफाइल अपडेशन एवं छात्रवृत्ति स्वीकृति पर चर्चा।

 
2. समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत प्राचार्य एवं प्रयोगशाला सहायकों तथा नवनियुक्त शिक्षकों को प्रशिक्षण पर चर्चा बार रणनीति पर बात होगी।
3. इस बैठक के दौरान अकादमी विषयों पर भी चर्चा की जाएगी।

 

4. प्राचार्य शिक्षकों एवं कर्मचारियों को उच्चतर पद पर कार्य करने संबंधी कार्रवाई की समीक्षा अर्थात पदोन्नति के विषय में चर्चा होगी की कितनी तैयारी है और इस विषय पर कब और कार्य पूर्ण करके प्रक्रिया पूर्ण की जाए।
5. इस बैठक के दौरान सीएम राइस स्कूलों में वित्तीय वर्ष 2022 - 23 में 24 जिलों के सीएम राइस स्कूलों में निर्माण कार्य हेतु वित्तीय स्वीकृति पर अन्य वित्तीय चीजों पर समीक्षा होगी।

 
6. अध्यापक संवर्ग के लिए सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान को लेकर इस बैठक में चर्चा होगी समीक्षा होगी किन किन जिलों में भुगतान हुआ है किन जिलों में भुगतान से शेष है तो इस भुगतान को कब तक पूर्ण किया जाएगा इस बारे में चर्चा की जाएगी।

 
7. बैठक के दौरान साइकिल वितरण की समीक्षा होगी
8. साथ ही साथ सुपर 100 योजना पर भी बातचीत की जाएगी
9. सीएम हेल्पलाइन पर ऐसी शिकायतें जिनको 100 दिन से अधिक हो गए हैं तो इन सभी शिकायतों के संदर्भ में महत्वपूर्ण चर्चा होगी।

 

वीडियो कांफ्रेंस में होने वाली इस बैठक में संभागीय संयुक्त संचालक जिला शिक्षा अधिकारी सहायक संचालक एडीपीसी विकास खंड शिक्षा अधिकारी नोडल प्राचार्य विकासखंड मुख्यालय अनिवार्य रूप से एनआईसी कक्ष में जानकारी सहित उपस्थित होंगे।

 
इस तरह का आदेश केके द्विवेदी संचालक महोदय ने 7 जून को जारी किया।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ