Header Ads Widget

सीएम शिवराज ने आंगनबाड़ी ,मिनी आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए कई बड़ी सौगातों का ऐलान

   

सीएम शिवराज ने आंगनबाड़ी ,मिनी आंगनबाड़ी सहायिकाओं के लिए कई बड़ी सौगातों का ऐलान

 
भोपाल के दशहरा मैदान में आयोजित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कई बड़ी सौगातों का ऐलान किया।

 
सीएम शिवराज ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आंगनवाड़ी सहायिका की कार्य की जमकर तारीफ की उन्होंने कहा हमारा छोटे से छोटा काम हमारी आंगनबाड़ी बहने करती हैं।

 

सीएम शिवराज ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बहनों को प्रणाम करते हुए कहा कि अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को क्रमशः ₹13000 व ₹6500 का मानदेय दिया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के बाद इन बहनों के पास कोई राशि नहीं बजती है ऐसे में अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को रिटायरमेंट पर ₹125000 और मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को ₹100000 एकमुश्त दिए जाएंगे।

 
सीएम सीएम शिवराज ने कहा की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बहनों का 5 लाख तक का स्वास्थ्य व दुर्घटना बीमा होगा तथा आंगनबाड़ी बहनों को पदोन्नति में भी आरक्षण का लाभ मिलेगा और ये आरक्षण 25% नहीं बल्कि 50% का लाभ दिया जाएगा।

 
सीएम शिवराज ने यहीं नहीं रुके उन्होंने एक और बड़ा ऐलान कर दिया उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सभी बहनों को अब लाडली बहना योजना का भी लाभ दिया जाएगा उन्हें भी हर महीने ₹1000 की राशि प्रदान की जाएगी।

 

सीएम शिवराज LIVE



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ