Header Ads Widget

कर्मचारियों को मूल वेतन का 50% मिलेगी पेंशन पर महंगाई राहत नहीं कर्मचारी नाराज

   

कर्मचारियों को मूल वेतन का 50% मिलेगी पेंशन पर महंगाई राहत नहीं कर्मचारी नाराज


 
मध्य प्रदेश के कर्मचारी शिक्षक अध्यापकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है मध्य प्रदेश शिवराज सरकार चुनावी वर्ष में कर्मचारियों को कई बड़ी सौगात देने जा रही है।
मध्य प्रदेश शिवराज सरकार कर्मचारियों को चुनावी वर्ष में पुरानी पेंशन का नया फार्मूला खोज लिया है और इसने फार्मूले के तहत कर्मचारियों को पुरानी पेंशन जैसी पेंशन देने की तैयारी में है इसके लिए समिति का गठन कर दिया गया है और यह समिति सभी उन पहलुओं की जांच कर रही है जिससे कर्मचारियों को अपने मूल वेतन का 50% पेंशन के रूप में मिल।

 
मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश शिवराज सरकार एनपीएस में सुधार करने जा रही है एनपीएस में सुधार करने पर कर्मचारियों का अंतिम जो मूल वेतन होगा उसका 50% पेंशन मिल सके।

 
पुरानी पेंशन का जो नया फार्मूला सरकार ने तय किया है इससे कर्मचारी खुश नजर नहीं आ रहा है उनका कहना है कि इसमें सेवानिवृत्ति पर कर्मचारी को 50% पेंशन तो मिलेगी परंतु महंगाई भत्ते का कहीं जिक्र नहीं किया गया है जिससे महंगाई बढ़ती है तो पेंशनरों को महंगाई राहत दिया जाता है परंतु इस फार्मूले में महंगाई राहत का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

 
इसका सीधा-सीधा तात्पर्य है कि आपको सेवानिवृत्ति पर जो पेंशन बनेगी वे जीवन पर्यंत मिलती रहेगी मतलब उसमें किसी तरह का कोई बढ़ोतरी नहीं होगी क्योंकि महंगाई राहत को इसमें शामिल नहीं किया जा रहा।

 
इसलिए शासकीय कर्मचारी इस नए फार्मूले से संतुष्ट नहीं नजर नहीं आ रहीं और उनका एक ही डिमांड है कि उन्हें तो हूबहू पुरानी पेंशन बहाल की जाए जिसमें कर्मचारियों के सभी हितों का खियाल रखा गया है।

 
अब देखना यह है कि देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव है ऐसे में नए फार्मूले से क्या कर्मचारी प्रभावित होंगे या वह पुरानी पेंशन पर अड़े रहेंगे यह तो फाइनली जब सामने आएगा तब तय होगा कि आखिर इस पूरे मामले पर कर्मचारियों का क्या रुख है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ