Header Ads Widget

मप्र के समस्त प्रकार की शासकीय /अशासकीय स्कूलों में 18 जून तक छुट्टी घोषित

 

मप्र के समस्त प्रकार की शासकीय /अशासकीय स्कूलों में 18 जून तक छुट्टी घोषित

 

मध्यप्रदेश में तेजी से टेंपरेचर बढ़ रहा है और ऐसे में स्कूलों के ग्रीष्मकालीन अवकाश खत्म होने जा रहे हैं। बच्चे स्कूल ऐसी भीषण गर्मी में कैसे जाएंगे इस को ध्यान में रखते हुए अब ग्रीष्मकालीन अवकाश आगे बढ़ा दिए गए हैं।

 

मध्यप्रदेश के भोपाल जिले में भोपाल कलेक्टर महोदय द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल को निर्देश दिए हैं कि बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए इस भीषण गर्मी में बच्चे स्कूल जाएंगे तो उनके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है इस को ध्यान में रखते हुए भोपाल कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल को निर्देश दिया है की समस्त प्रकार के शासकीय अशासकीय स्कूल 19 जून से पहले नहीं खुलेंगे।

 

भोपाल कलेक्टर के निर्देश के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि भोपाल जिले के समस्त प्रकार के स्कूलो में 18 जून तक छुट्टी रहेगी। यह अवकाश केवल छात्रों के लिए है शिक्षकों के लिए पूर्व में दिए गए निर्देश आदेश के अनुसार ही स्कूल जाना होगा।

 

यह निर्देश केवल भोपाल जिले के लिए दिए गए हैं ऐसे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेजी से टेंपरेचर बढ़ रहा है और बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है देखना है अन्य जिलों में भी स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई जाएंगी।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ