Header Ads Widget

कर्नाटक के बाद अब इस प्रदेश में लागू होगी पुरानी पेंशन Old Penshion Scheme बड़ी खबर

   

कर्नाटक के बाद अब इस प्रदेश में लागू होगी पुरानी पेंशन Old Penshion Scheme बड़ी खबर

 
शासकीय कर्मचारियों की पुरानी पेंशन की मांग पूरे देश में गूंज रही है सड़क  हो या विधानसभा हो राज्यसभा और लोकसभा हो या आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नेताओं की बातें पुरानी पेंशन एक बड़ा मुद्दा चुनावों में उभरकर सामने आया है।

 
पुरानी पेंशन की लड़ाई लड़ रहे एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु इस लड़ाई का झंडा आगे लेकर बड़ी ताकत के साथ आगे बढ़ रहे हैं ।

पांच राज्यों मे पुरानी पेंशन बहाल के बाद अब कर्नाटक की मैं भी पुरानी पेंशन बहाल होने जा रही है।
ऐसा इसलिए हम कह रहे हैं कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने प्रमुख मांगों में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन देने का वादा किया था और पहली कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी मिलेगी।

 

 इस बात का विश्वास इस बात से किया जा सकता है क्योंकि इससे पहले हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने वादा किया था चुनाव से पहले कांग्रेस ने वादा किया था कि हम कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देंगे और उसके बाद हिमाचल में कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल हो गई।

 

इसी बात को यदि सच माने तो कर्नाटक चुनाव से पहले भी कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा किया था उम्मीद है जल्द ही कर्नाटक में भी पुरानी पेंशन बहाल हो जाएगी।

 
कर्नाटक के बाद एक और राज्य में पुरानी पेंशन बाहर होने का दावा किया जा रहा है हम बात कर रहे हैं हरियाणा की क्योंकि आने वाले कुछ समय बाद हरियाणा में भी विधानसभा चुनाव संपन्न होना है और कांग्रेस का यहां भी प्रमुख मुद्दा पुरानी पेंशन अपने भाषण में अन्य कार्यक्रमों में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा कर रहे हैं ।

 
हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती है पुरानी पेंशन लागू होने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है।
ऐसे ही कई अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव आगामी माह में होना है जिसमें मध्य प्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ प्रमुख।

 
पुरानी पेंशन के मामले में बीजेपी समर्थक राज्यों द्वारा या कहे केंद्र सरकार द्वारा अभी इस पर स्पष्ट मत सामने नहीं आया हालांकि केंद्र सरकार ने एनपीएस में संशोधन को लेकर एक समिति को गठित कर दिए परंतु समिति की समय सीमा क्या है कब रिपोर्ट आएगी इस बारे में कोई बात सामने नहीं आई है।

 
तो साथियों कर्नाटक के बाद हरियाणा बो राज्य होगा जहां पर पुरानी पेंशन बहाल हो जाएगी यदि हरियाणा में भी कांग्रेस की सरकार बनती है तो।

 

यह सारी खबरें केवल संभावनाओं के आधार पर आप तक पहुंचाई गई हैं किसी आधिकारिक तथ्य के आधार पर नहीं कहा जा सकता कि हरियाणा में पुरानी पेंशन बहाल होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ