Header Ads Widget

जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) निलंबित District Education Officer (DEO) suspended

   

जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) निलंबित District Education Officer (DEO) suspended

 

जशपुर - जिले में शिक्षा विभाग के समस्त स्कूल और शिक्षकों की जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी पर होती है जिले में यदि कहीं पर लापरवाही होती है अनियमितता बरती जाती हैं तो जिला शिक्षा अधिकारी संबंधित शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही करते हैं।

 
यहां पर उल्टा ही मामला सामने आया है जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा ही कई गंभीर लापरवाही के कार्य किए गए अनियमितताएं बरती गई और इसी कड़ी में जिला शिक्षा अधिकारी जेके प्रसाद को निलंबित कर दिया।

 
जिला शिक्षा अधिकारी की कई गंभीर शिकायतें थी जिसके आधार पर उनकी जांच संयुक्त संचालक सरगुजा द्वारा की गई जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी गई और इस रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने जिला शिक्षा अधिकारी जेके प्रसाद को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और उनका मुख्यालय सरगुजा रखा गया है।

 
जिला शिक्षा अधिकारी पर गंभीर आरोप था कि उन्होंने शिक्षकों की भविष्य निधि राशि स्वीकृत करने में लापरवाही बरती स्थानांतरण नीति का पालन नहीं किया । अपने कार्यालय में जो भी शिक्षक या अतिथि आते थे उनके साथ शिष्टाचार का व्यवहार नहीं किया आदि मामलों में उनकी जांच चल रही थी और उसी जांच की रिपोर्ट के आधार पर जिला शिक्षा अधिकारी जेके प्रसाद को निलंबित कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ