Header Ads Widget

"मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना" 7 जून से पंजीयन शुरू, प्रशिक्षण के कोर्स की सूची, मानदेय कब से मिलेगा संपूर्ण जानकारी देखें

   

"मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना" 7 जून से पंजीयन शुरू, प्रशिक्षण के कोर्स की सूची,  मानदेय कब से मिलेगा संपूर्ण जानकारी देखें

 

मुख्यमंत्री सीखो कमाई योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश के युवाओं को रोजगार के साथ-साथ अपने हुनर को भी निखार पाएंगे और साथ में होने मानदेय का भुगतान भी होगा मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार लगातार कई बड़ी योजनाओं का ऐलान कर रही है।

 
मध्य प्रदेश में आगामी माह में विधानसभा चुनाव संपन्न होना है ऐसे में शिवराज सरकार हर वर्ग को साधने के प्रयास में हर वर्ग के लिए योजना ला रही है।



 

लाडली बहना योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश की बहनों को प्रति महीने ₹1000 की राशि प्रदान कर रही है वहीं अब मध्य प्रदेश के नौजवान बेरोजगार युवाओं के लिए अब  ₹8000 से लेकर ₹10000 प्रतिमाह देने जा रही है।

₹8000 से ₹10000 तक की राशि किसे मिलेगी कौन पात्र होंगे कब से मिलेगी चलिए जानते हैं।

 

मुख्यमंत्री सीखो कमाई योजना के अंतर्गत 7 जून से प्रशिक्षण देने वाले प्रतिष्ठानों का पंजीयन शुरू हो जाएगा इसके पश्चात 15 जून से काम सीखने के इच्छुक युवाओं का पंजीयन किया जाएगा। पंजीयन उपरांत 15 जुलाई से प्लेसमेंट की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सभी चयनित पात्र मध्यप्रदेश के बेरोजगार युवाओं को 1 अगस्त से प्रशिक्षण शुरू होगा साथ-साथ हर महीने ₹8000 से लेकर ₹10000 का स्टांप पैड जिसे मानदेय भी कह सकते हैं मिलेगा।

 
अब युवा सोच रहे होंगे कि हमें मैं कौन से विभाग है या संस्थान है जिसमें हम प्रशिक्षण ले सकते हैं कौन-कौन से कार्य हैं तो नीचे साथी सूची दे रहे हैं जो कि 4 पेजो की सूची है इसमें काफी सारे प्रशिक्षण संस्थान लिखे हैं । 

 

जिनके प्रशिक्षण आयोजित किए जाएंगे जो भी  युवा इनमें से कोई भी एक प्रतिष्ठान को चुन सकता है और उसी में प्रशिक्षण प्राप्त करेगा और इसके बदले में हर महीने 8000 से लेकर ₹10000 तक मानदेय प्रतिमाह मिलेगा।

 


प्रशिक्षण हेतु कोर्स का नाम उनकी सूची।


 










एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ