Header Ads Widget

ट्रेनी होमगार्ड सैनिक के इलाज हेतु गुना कलेक्टर ने ₹50000, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ₹100000 रुपए दिए। कर्मचारी संगठन रघुवंशी समाज ने चलाई मुहिम,भरपूर सहयोग कर रहा है।

 

ट्रेनी होमगार्ड सैनिक के इलाज हेतु गुना कलेक्टर ने ₹50000, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ₹100000 रुपए दिए। कर्मचारी संगठन रघुवंशी समाज ने चलाई मुहिम,भरपूर सहयोग कर रहा है।

 

मध्य प्रदेश के गुना जिले में पदस्थ होमगार्ड एसडीआरएफ सैनिक श्री अरुण रघुवंशी ग्वालियर प्रशिक्षण के दौरान एक बड़ी घटना हुई पानी में डूबने से वह काफी गंभीर बीमार हो गया था जिसका इलाज अस्पताल में जारी है। उक्त ट्रेनी होमगार्ड सैनिक अरुण रघुवंशी के इलाज के लिए गुना कलेक्टर महोदय श्री फ्रेंक नोबल ए० द्वारा रेड क्रॉस के माध्यम से ₹50000 की राशि इलाज हेतु स्वीकृत की गई है ।

 

वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अरुण रघुवंशी के इलाज के लिए ₹100000 रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की बात कही है यह जानकारी सोशल मीडिया और समाचार पत्रों के माध्यम से सामने आई है।

 इस मुहिम में कई कर्मचारी संगठन , रघुवंशी समाज बढ़-चढ़कर इस मुहिम को आगे बढ़ा रहा है और ट्रेनी होमगार्ड सैनिक अरुण रघुवंशी के इलाज के लिए भरपूर सहयोग कर रहा है।

 

परंतु यहां एक ऐसा प्रश्न होता है कि क्या ट्रेनिंग के दौरान यदि किसी कर्मचारी का यह हाल होता है तो सरकार की क्या कोई जिम्मेदारी बनती है कि सरकार को इसमें कुछ सहयोग करना चाहिए।

 

सभी के मन में एक प्रश्न उठ रहा है क्या ट्रेनिंग के दौरान यदि कोई घटना यह हादसा होता है तो क्या सरकार की कोई जिम्मेदारी बनती है कि सरकार को इस पूरे मामले पर खर्च का वहन नहीं करना चाहिए संबंधित के इलाज की पूर्ण व्यवस्था नहीं करना चाहिए हालांकि इस विषय पर कितनी सरकार द्वारा सहायता की गई कितना इलाज के लिए काम किया गया यह जानकारी हाथ नहीं लगी है परंतु सुनने में यही आ रहा है कि अभी तक सरकार की तरफ से इस पर कोई भी कदम नहीं उठाया गया है पूरा खर्चा परिवार जन समुदाय द्वारा इलाज हेतु किया जा रहा है।

 

इस खबर के माध्यम से हम जिला प्रदेश के समस्त जन समुदाय से एक अपील करना चाहते हैं कि अरुण रघुवंशी के इलाज के लिए एक छोटा सा अंशदान देकर आप उस परिवार को संबल दे सकते हैं और अरुण रघुवंशी को जीवनदान मिल सकता है तो आपका एक छोटा सा दान बहुत कीमती है इसलिए इस मुहिम को आगे बढ़ाते रहें और जो भी अंशदान आपको देना हो नीचे दिए गए अकाउंट नंबर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से संबंधित तक पहुंचा सकते हैं।

 

इस पुण्य कार्य को कोई देखे ना देखे ऊपर वाला सब को देख रहा है कहते हैं कि जैसा बोया जाता है वही काटा जाता है 

आपके द्वारा दी गई एक छोटी सी राशि एक बड़ा रूप ले सकती है और अरुण रघुवंशी को जीवनदान मिल सकता है भरपूर सहयोग करें।

   

अरुण रघुवंशी के भाई के बैंक खाते की डिटेल

बैंक - यूको बैंक गुना

खाता क्रमांक - 17200110074879

IFSCकोड - UCBA0001720

मोबाइल नंबर - 8718047020 

में गूगल पे & फोन पे ऑनलाइन पेमेंट के माध्यम से अरुण रघुवंशी के इलाज के सहायता राशि भेज सकते हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ