Header Ads Widget

शिवराज मंत्रिमंडल के फैसले 16 मई 2023 MP CABINET METTING DECISION 16 MAY 2023

   

शिवराज मंत्रिमंडल के फैसले 16 मई 2023 MP CABINET METTING DECISION 16 MAY 2023

 

आज की कैबिनेट बैठक के अनुसार अब पंचायतों पर कोई टैक्स नहीं लगेगा और इस संदर्भ में यदि पूर्व में कोई आदेश जारी हुआ है तो वह आदेश वापस लिया जाएगा।

 

मध्य प्रदेश सरकार कृषि साख सहकारी संस्था ऑपरेशन करने जा रही है इससे कार में गति आएगी और काम तेजी के साथ हो पाएगा। इसके लिए मध्यप्रदेश सरकार भारत नेट योजना लागू कर रही है इस योजना के भारत नेट योजना लागू कर रही है इस योजना के अंतर्गत इस योजना के अंतर्गत ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी।

 
इस कैबिनेट बैठक में शिवराज ने दो विभागों को एक साथ मर्ज किया है जिसमें सहकारिता विभाग तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग मिलकर काम करेंगे

 

किसानों के लिए बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है ऐसे किसान जिन्होंने कर बैंक से या किसी भी संस्था से लोन लिया था 31 मार्च 2030 की स्थिति में जिन किसानों का ब्याज ₹200000 तक का हो गया है उस ब्याज को मध्य प्रदेश सरकार माफ करने जा रही है।

 
इस निर्णय से मध्य प्रदेश के लगभग 11 लाख 19 हजार किसानों का ब्याज माफ होगा जो कि लगभग राशि 2123 करोड़ों पर आकलन किया गया।
मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 10 मई से जनसेवा अभियान चलाया जा रहा है इस अभियान के अंतर्गत मध्यप्रदेश के जनता किसानों की 67 प्रकार की सेवाओं का समाधान घर बैठे किया जाएगा।

   

ऐसे शासकीय मंदिर जिनका संधारण मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जाता है। यदि मंदिर के पास 10 एकड़ जमीन है तो उस से प्राप्त होने वाली आय का उपयोग पुजारी अपने स्वयं के लिए व्यक्तिगत उपयोग कर सकते हैं।

 
किसानों को सीएम शिवराज ने कैबिनेट बैठक की किसानों के लिए रासायनिक खाद और बड़ों की जरूरत होती है उसमें कमी ना इसके लिए शिवराज सरकार ने 1 फरवरी से 31 मई की अवधि में अग्रिम 1080000 टन मात्रा का भण्डारण करने का निर्णय लिया है।

 

आज की कैबिनेट बैठक में और भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं महत्वपूर्ण निर्णय देखने के लिए नरोत्तम मिश्रा जी को लाइव सुनने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें 👇

मप्र कैबिनेट बैठक के फैसले नरोत्तम मिश्रा लाइव

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ