Header Ads Widget

देश की 10 बड़ी खबरें 5 मई 2023 गैंगस्टर अनिल दुजाना का एनकाउंटर / जमीन घोटाले में IAS गिरफ्तार

 

देश की 10 बड़ी खबरें 5 मई 2023 गैंगस्टर अनिल दुजाना का एनकाउंटर / जमीन घोटाले में IAS गिरफ्तार


 

1. मेरठ में गैंगस्टर अनिल दुजाना का एनकाउंटर। अनिल दुजाना पर लूट, हत्या सहित 64 मुकदमे दर्ज थे। सरकारी ठेकों को लेकर था । सक्रिय गैंगस्टर नरेश भाटी का करीबी था दुजाना। 

 

 2. जमीन घोटाले में आईएएस रवि रंजन गिरफ्तार 


3. दिल्ली में शक्ति भोग आटा के मालिक गिरफ्तार

 

4. बिहार में जाति जनगणना पर हाईकोर्ट ने अंतरिम रोक लगाई। पटना हाईकोर्ट ने जातीय जनगणना पर रोक लगाई अगली सुनवाई 3 जुलाई को होगी।


5. फिल्म "द केरल स्टोरी" की रिलीज पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

 

6. रेसलर की अर्जी पर आगे सुनवाई नहीं । सुप्रीम कोर्ट ने कहा हाईकोर्ट जाए । पहलवानों के प्रदर्शन पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा सुप्रीम कोर्ट फैसला दे चुका है, जांच होने के बाद कार्रवाई होगी। साक्षी ने कहा धरना चालू रहेगा। बजरंग पुनिया ने कहा हमारी लड़का इस सरकार से नहीं है हमारी लड़ाई बृजभूषण सिंह से है।

 

7. DRDO के वैज्ञानिक गिरफ्तार जासूसी का आरोप। ATS ने प्रदीप कुरुलकर को गिरफ्तार किया। पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने का आरोप है।


8. मनी लॉन्ड्रिंग मामला - ईडी की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया आरोपी बनाए गए।

9. जम्मू कश्मीर - अनंतनाग में आतंकी हमला 1 जवान शहीद

 

10. गोवा में SCO की बैठक । जिसमें रूस और चीन शामिल होने पहुंचा। विदेश मंत्रियों की बैठक। बिलावल भुट्टो भी SCO की बैठक में मीटिंग में शामिल हुए। भारत कर रहा है SCO की मेजबानी। जुलाई में होने वाला है शिखर सम्मेलन। मीटिंग में शामिल होने के लिए बिलावल भुट्टो भी पहुंची । 12 साल बाद भारत दौरे पर पाकिस्तान का कोई विदेश मंत्री। गोवा में 4 और 5 मई को विदेश मंत्री स्तर की मीटिंग। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ