Header Ads Widget

कक्षा 10वीं 12वीं की पूरक परीक्षाओं का टाइम टेबिल जारी। पूरक परीक्षा के फार्म 31 मई से भरे होंगे।

   

कक्षा 10वीं  12वीं की पूरक परीक्षाओं का टाइम टेबिल जारी। पूरक परीक्षा के फार्म 31 मई से भरे होंगे।

 
माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 25 मई को कक्षा 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया इस परीक्षा में 19 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए जिसमें कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम 63.29% रहा वहीं 12वीं का परीक्षा परिणाम में गिरावट दर्ज की गई और 55.28% छात्र ही पास हो पाए।

 
शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कक्षा 12वीं के रिजल्ट की गिरावट के संदर्भ में कहा कि कोरोना काल किस समय हमने बच्चों को पास कर दिया था जिसका प्रभाव आज के परिणामों में हमें देखने को मिला।

 
कक्षा 10वीं 12वीं के परीक्षा परिणाम आने के बाद जो छात्र सफल हुए हैं उन्हें शिक्षा मंत्री ने बधाइयां दी हैं और उस परीक्षा में पास नहीं हो पाए उनके लिए एक और मौका रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत दिया जाएगा और इसकी परीक्षाएं जून माह में होंगी।

 
अर्थात असफल छात्र परेशान ना हो मैं जून माह में दोबारा परीक्षा देकर अपना साल बचा सकते हैं और और अपने आप को इंप्रूव कर सकते हैं।
कक्षा दसवीं बारहवीं की पूरक परीक्षाओं का ऐलान School education Department mp ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

 


 

हाई स्कूल हाई सेकेंडरी पूरक परीक्षा के फार्म 31 मई से 15 जून तक भरे जाएंगे।
हायर सेकेंडरी की पूरक परीक्षा परीक्षा 17 जुलाई को कराई जाएंगी। मतलब हर सेकेंडरी की पूरक परीक्षा केवल 1 दिन 17 जुलाई को ही होगी। और हाईस्कूल की पूरक परीक्षा 18 जुलाई से शुरू होकर 24 जुलाई तक चलेंगी।
आधिकारिक टाइम टेबल माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जैसी जारी होगा हम अधिकारिक टाइम टेबल आपसे जरुर शेयर करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ