Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन का बजा बिगुल, विधायक ने कहा कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नहीं मिली तो मुझे भी पेंशन नहीं चाहिए

   

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन का बजा बिगुल, विधायक ने कहा कर्मचारियों को पुरानी पेंशन नहीं मिली तो मुझे भी पेंशन नहीं चाहिए

 

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल हो का कर्मचारी संगठन लगातार लामबंद है अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा हो या राज्य अध्यापक संघ हो या या मप्र कर्मचारी कांग्रेस हो अन्य कर्मचारी संगठनों सभी के एक ही मांग है कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल किया जाए।

 
इससे पहले मध्य प्रदेश के कई विधायक सांसदों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग रखी । पूर्व मंत्री कमलनाथ उनके कई नेताओं विधायकों द्वारा विधानसभा में पुरानी पेंशन का मुद्दा उठाया गया और सरकार से की मांग की मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल किया जाए।

 

पूर्व मंत्री कमलनाथ ने यह भी कहा है कि मध्य प्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो सबसे पहले कर्मचारियों के हित में पुरानी पेंशन बहाल का निर्णय लेंगे।
ग्वालियर से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक ने ऐलान कर दिया है कि मध्य प्रदेश में कर्मचारियों को जब तक पुरानी पेंशन बहाल नहीं हो जाती तब तक वह भी पेंशन का लाभ नहीं लेंगे।

 
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव ज्यादा दूर नहीं है देखना यह है कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार क्या कर्मचारी हित में बड़ा निर्णय लेगी । केंद्र में भी लोकसभा बहस के दौरान विपक्षी पार्टियों ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल को लेकर आवाज उठाई इसके जवाब में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एनपीएस में सुधार को लेकर कमेटी गठित कर दी है।

 
कमेटी गठित करने से साफ है कि बीजेपी सरकार पुरानी पेंशन बहाल करने के पक्ष में नहीं है।
जब तक केंद्र से हरी झंडी नहीं मिल जाती बीजेपी शासित राज्य में पुरानी पेंशन बहाल नहीं होगी इतना तो तय माना जा रहा है।

 
वही एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु मध्यप्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाल को लेकर अब लामबंद हो गए हैं और मध्यप्रदेश में तेजी से सड़कों पर उतर कर पुरानी पेंशन की लड़ाई लड़ेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ