Header Ads Widget

मध्यप्रदेश के शिक्षक और संविदा कर्मचारियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा चुनावी वर्ष में मिली बड़ी सौगात

   

मध्यप्रदेश के शिक्षक और संविदा कर्मचारियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा चुनावी वर्ष में मिली बड़ी सौगात।

 

मध्य प्रदेश में चुनावी साल कर्मचारियों के लिए कई बड़ी सौगात लेकर आने वाला है मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार कर्मचारियों की नाराजगी को देखते हुए कई बड़े फैसले लेने जा रही है जिससे कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

 
शिक्षकों को मिलेगी पदोन्नति
मध्य प्रदेश के शिक्षक कर्मचारी अपनी पदोन्नति को लेकर लगातार शिवराज सरकार से कई वर्षों से मांग करते आ रहे हैं कई बार आवेदन किया निवेदन किया धरना प्रदर्शन आंदोलन भी किया सरकार से कई तरह की मुलाकात भी हुई बस आश्वासन ही मिलता रहा परंतु आज दिनांक तक शिक्षक कर्मचारियों को पदोन्नति प्रमोशन नहीं मिल पाया अब चुनावी वर्ष है और कुछ महीनों बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है।

 

 ऐसे में शिवराज सरकार शिक्षक कर्मचारियों की नाराजगी दूर करने की भरसक प्रयास कर रही है उसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश के शिक्षक, कर्मचारियों को उच्च पद का प्रमोशन उच्च पद पर प्रभार देने की तैयारी सरकार कर रही है और इसके आदेश 10- 15 दिन के अंदर जारी होने की संभावना है।

 

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की सेवाएं बढी
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों के लिए भी बड़ी खुशखबरी है संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की सेवाओं को सरकार ने 1 साल के लिए और बढ़ा दिया है जिन संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की सेवा 1 साल की बढ़ा दी गई है। ऐसे संविदाकर्मी जिनमें चिकित्सकीय , गैरचिकित्सकीय , सलाहकारों, पैरामेडिकल, नर्सिग संवर्ग, प्रशासकीय संवर्ग, सेवा निवृत्त प्रशासकीय संवर्ग कर्मचारी की संविदा सेवा अवधि में  1अप्रैल 2023 से 31 मार्च 2024 तक के लिए बढ़ा दी गई है।

 

  उसमें उन कर्मचारियों को लाभ नहीं मिलेगा जिनकी आयु 31 मार्च 2023 को 67 वर्ष की हो गई है या 67 वर्ष से अधिक हो चुकी है उन्हें की सेवाएं सरकार ने नहीं बढ़ाई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ