Header Ads Widget

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता 46% फिटमेंट फैक्टर में बड़ा बदलाव वेतन में बंपर बढ़ोतरी?

   

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता 46% फिटमेंट फैक्टर में बड़ा बदलाव वेतन में बंपर बढ़ोतरी?

 
केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी की खबर निकल कर सामने आ रही है केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता एक बार फिर बढ़ने जा रहा है और महंगाई भत्ता बढ़ने से केंद्रीय कर्मचारियों की जेब पैसों से भर जाएगी बंपर बढ़ोतरी होगी एरियर के साथ महंगाई भत्ता मिलेगा जिससे मालामाल हो जाएंगे।

 

वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की बात करें कि जनवरी 2023 से 42% महंगाई भत्ता केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनरों को दिया जा रहा है।

 
मिडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी कर सकती है यदि कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर में मोदी सरकार ने बदलाव किया तो कर्मचारियों की बेसिक सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होगी।

 
एक तरफ केंद्रीय कर्मचारी पेंशनरों की फिटमेंट फैक्टर से वेतन में बढ़ोतरी होगी वही डीए एक बार फिर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है । क्योंकि साल में दो बार डीए बढ़ोतरी की जाती है जनवरी और जुलाई ।
जुलाई में केंद्रीय कर्मचारियों को पेंशन का 4% महंगाई भत्ता बढ़ता है तो 42 से बढ़कर 46% महंगाई भत्ता हो जाएगा।

 
केंद्रीय कर्मचारी पेंशनरों की एक तरफ फिटमेंट फैक्टर से वेतन में बढ़ोतरी होगी वही 4% महंगाई भत्ता बढ़ने से वेतन में भारी बढोतरी होगी।  दो बड़े बदलाव करने से केंद्रीय कर्मचारी और पेंशनरों को बड़ा लाभ मिलेगा और उनकी सैलरी में भारी बढ़ोतरी होगी।

 
हालांकि अभी फिटमेंट फैक्टर और महंगाई भत्ते को लेकर ऐसी कोई अधिकारिक घोषणा सामने नहीं आई है यह केवल मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर आपसे शेयर की जा रही है उम्मीद करते हैं मोदी सरकार जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर में बदलाव करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ