Header Ads Widget

कर्मचारियों का डीए 42% , ट्रेवल अलाउंस ₹90 वाहन भत्ता ₹30 सचिवालय भत्ता ₹1000 बडी खुशखबरी

 

कर्मचारियों का डीए 42% , ट्रेवल अलाउंस ₹90 वाहन भत्ता ₹30 सचिवालय भत्ता ₹1000 बडी खुशखबरी

 
मध्यप्रदेश शासन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता व महंगाई राहत तो सातवें वेतनमान के अनुसार दिया जा रहा है परंतु इसके साथ अन्य भत्ते जिसमें ट्रैवल एलाउंस मकान भाड़ा भत्ता वाहन भत्ता सहित अन्य भत्ते छठवें वेतनमान के हिसाब से अभी भी कर्मचारियों को मिल रहे हैं ।

 

सातवें वेतनमान के हिसाब से जो भत्ते मिलना चाहिए सरकार से कर्मचारी संगठन शिक्षक संगठन लगातार पिछले कई वर्षों से गुहार लगा रहे हैं परंतु सरकार ने सातवें वेतनमान के हिसाब से अभी तक भत्ते संबंधी कोई आदेश जारी नहीं किया ।
परंतु चुनावी साल है अब कर्मचारियों के संबंधित भत्ते बढ़ाए जा रहे हैं।

 

आपको पता नहीं कि वर्तमान में कर्मचारियों को ट्रैवल एलाउंस ₹48 के हिसाब से मिल रहा है अब इसे सरकार बढ़ाकर ₹96 करने जा रही है इसी प्रकार यदि वाहन भत्ता की बात करें तो ₹15 मिलता है जो कि अब बढ़कर ₹30 हो जाएगा इसी प्रकार सचिवालय भत्ता ₹450 है जो कि अब बढ़कर ₹1000 होने की संभावना जताई जा रही है।

 
मध्य प्रदेश के कर्मचारियों के लिए 2006 में छठवां वेतनमान लागू किया गया था इसके बाद 2016 में सातवां वेतनमान लागू किया गया था तब से लेकर अभी तक सातवें वेतनमान के हिसाब से भत्ते बढ़ाने की मांग की जा रही थी परंतु अब बड़ी खुशखबरी है कि जल्द ही इस संदर्भ में सरकार निर्णय लेने वाली है और शीघ्र कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के हिसाब से अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ