Header Ads Widget

नवीन शिक्षण सत्र 17 अप्रैल से शुरू शिक्षक अध्यापकों को यह कार्य करना अनिवार्य

   

नवीन शिक्षण सत्र 17 अप्रैल से शुरू शिक्षक अध्यापकों को यह कार्य करना अनिवार्य

 
वर्ष 2023- 24 की नवीन शिक्षण सत्र का प्रारंभ 17 अप्रैल से शुरू हो गया है । राज्य शिक्षा केंद्र के संचालक महोदय द्वारा 18 अप्रैल को मध्य प्रदेश के समस्त जिला कलेक्टरों को निर्देश जारी किया गया है।

 
नवीन शिक्षण सत्र के संचालन में कौन-कौन सी गतिविधियों का 17 अप्रैल से प्रारंभ किया जाएगा शिक्षक छात्रों के लिए क्या गतिविधि होगी यह पूरी जानकारी आदेश में स्पष्ट तौर पर बताई गई है।

 

नामांकन
मध्य प्रदेश के समस्त स्कूलों में 17 अप्रैल से प्रवेश प्रारंभ होगे। स्कूलों में प्रवेश उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा।
छात्रावासों में भी छात्रों को प्रवेश दिलाई जाएंगे।
जिन कक्षाओं के परीक्षा परिणाम आ गए हैं उन परीक्षाओं के छात्र छात्राओं को अगली कक्षा में प्रवेश दिलाया जाएगा।

 

समग्र शिक्षा पोर्टल पर शाला त्यागी अप्रवासी छात्राओं की सूची उपलब्ध है उन सभी छात्राओं को शिक्षा की मुख्यधारा में जोड़ने हेतु सर्वे उपरांत उनको नवीन कक्षा में प्रवेश दिलाने की कार्यवाही शिक्षक अध्यापक करेंगे।

 

समग्र पोर्टल पर ऐसी लिस्ट मौजूद है जो बरसे 2021-22 में विद्यालय में अध्यनरत परंतु वर्ष 2022- 23 में किसी भी विद्यालय में मैप नहीं किए गए ऐसे सभी बच्चों की सूची समग्र पोर्टल पर उपलब्ध है उन सभी बच्चों को चिन्हित कर शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़कर उन्हें शाला में प्रवेश दिलाने की कार्रवाई शिक्षक अध्यापक सुनिश्चित करेंगे।

 

आदेश में और कौन-कौन सी बारिकिया लिखी गई है इन चीजों को जानने के लिए आप नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके वास्तविक और साफ-साफ आदेश डाउनलोड कर सकते हैं।👇

शिक्षा विभाग नवीन शैक्षणिक सत्र 2023- 24 का महत्वपूर्ण आदेश

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ