Header Ads Widget

16 अप्रैल को सीएम शिवराज OPS देंगे? डीए बढेगा,अध्यापक संवर्ग को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता और पुरानी पेंशन बहाली करेंगे? कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी

   

16 अप्रैल को सीएम शिवराज OPS देंगे? डीए बढेगा,अध्यापक संवर्ग को नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता और पुरानी पेंशन बहाली करेंगे?  कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी



 
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रतिदिन कई बड़ी घोषणा की जा रही है। लाडली बहना योजना कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज लगातार प्रदेश की जनता कर्मचारी ग्राम वासियों को कई बड़ी सौगात दे रहे हैं।

 
नवनियुक्त शिक्षकों को सीएम शिवराज ने बड़ा तोहफा दिया उन्होंने पूर्व की कमलनाथ सरकार का फैसला को पलट दिया ।  नवनियुक्त शिक्षकों को प्रथम वर्ष में 70% में दूसरे वर्ष में 100% वेतन दिया जाएगा सीएम शिवराज ने कहा शिक्षकों में टुकड़ों में वेतन देना ठीक नहीं है वेतन के लिए तड़पाना अच्छी बात नहीं है इसलिए मध्य प्रदेश की सरकार नवनियुक्त शिक्षकों को फुल वेतन देने जा रही है।

 

कर्मचारी मध्यप्रदेश कर्मचारी व शिक्षकों को 16 तारीख को महंगाई भत्ते का आदेश जारी हो जाएगा जिससे कर्मचारियों वेतन में बढ़ोतरी होगी।

 
प्रमोशन को लेकर शिवराज सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 16 अप्रैल को सीएम शिवराज शिक्षा विभाग में पदोन्नति की प्रक्रिया को आगे बढ़ाएंगे और उच्च पद पर शिक्षकों को प्रमोशन देने जा रहे हैं।

 

अध्यापक संवर्ग की प्रथम नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता और पुरानी पेंशन को लेकर लगातार संघर्ष किया जा रहा है एनएमओपीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु के नेतृत्व में मध्य प्रदेश के कई जिलों में नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता पुरानी पेंशन बहाली की आवाज उठाई जा रही है ऐसे में देखना यह है क्या 16 अप्रैल को इस मुद्दे पर इस विषय पर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार कोई फैसला लेगी।

 
क्योंकि केंद्र सरकार हो या बीजेपी समर्थक राज्य किसी ने भी पुरानी पेंशन के मामले में सकारात्मक कुछ नहीं  कहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एनपीएस में सुधार को लेकर जरूर एक कमेटी गठित कर दी है।

 
यह कमेटी एनपीएस में खामियों को देखेगी और कर्मचारी के हित में एनपीएस को और कैसे बेहतर बना जाए इस दिशा में काम करेगी हालांकि उसकी रिपोर्ट कब आएगी कर्मचारी को वास्तवित लाभ कब मिलेगा यह प्रश्न अभी बाकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ