Header Ads Widget

प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल हुई वित्त मंत्रालय ने आदेश जारी किया। 1 अप्रैल 2023 से NPS कटना बंद, कर्मचारियों ने जमकर मनाया जश्न बड़ी खबर

   

प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल हुई वित्त मंत्रालय ने आदेश जारी किया। 1 अप्रैल 2023 से NPS कटना बंद,  कर्मचारियों ने जमकर मनाया जश्न बड़ी खबर

 
देश के विभिन्न राज्यों के शासकीय कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन की मांग कर रहे हैं। देश की कई राज्य सरकारों ने कर्मचारियों से वादा कर दिया किसी ने बहाल कर दी अभी कोई पेंडिंग में डाल रखा है।

 
पुरानी पेंशन बहाली की शुरुआत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की इसके बाद पांच राज्य में पुरानी पेंशन बहाल हो गई है अब ऐसे में जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होना है जिसमें कर्नाटक हरियाणा मध्य प्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ निकट समय बाद कुछ समय पश्चात विधानसभा चुनाव है।

 

 इन राज्यों में पुरानी पेंशन बहाली का मुद्दा गरमाया हुआ है।
कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी।

 
अब हिमाचल प्रदेश भी  पुरानी पेंशन की लिस्ट में जुड़ गया है मुख्यमंत्री ने इसकी आधिकारिक पूर्व में घोषणा की इसके बाद वित्त मंत्रालय ने इस संदर्भ में आदेश भी जारी कर दिया आदेश के मुताबिक 1 अप्रैल 2023 से एनपीएस का कटना बंद हो जाएगा आदेश जारी होने से कर्मचारियों के चेहरे खिल गए और अब यह तय हो गया कि हिमाचल में पुरानी पेंशन अब कर्मचारियों को मिलेगी मिलेगी।

 
हिमाचल प्रदेश का वित्त मंत्रालय का वह आदेश देखें



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ