Header Ads Widget

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का मास्टर स्टॉक फैसला ! बड़ी खबर

   

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का मास्टर स्टॉक फैसला ! बड़ी खबर

 
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का बड़ा फैसला लेने जा रही है सामान प्रशासन विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं पुरानी पेंशन कर्मचारियों को कैसे मिले इस पूरी योजना पर सामान प्रशासन विभाग विश्लेषण कर रहा है कई दौर की बैठकें जारी हैं।

 

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ही नहीं देश में जहां जहां भी बीजेपी की सरकार है वहां पर अब पुरानी पेंशन देने की तैयारी सरकारें कर रही हैं मध्य प्रदेश की  शिवराज सिंह चौहान सरकार विधानसभा चुनाव 2023 से पहले इसे देने की तैयारी में है।

 

 और ऐसा माना जा रहा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का मास्टर स्टॉक फैसला सरकार ले सकती है ।
इसको लेकर सामान प्रशासन विभाग की कई दौर की चर्चाएं जारी हैं ओल्ड पेंशन स्कीम की पूरी योजना पर विचार विमर्श और विश्लेषण किया जा रहा है।

 
तो आने वाले विधानसभा चुनाव मध्यप्रदेश की कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी देने वाला है शिवराज सरकार ने अभी हाल ही में लाडली बहन योजना शुरू की थी अब इसके बाद सरकार दूसरा मास्टर स्ट्रोक फैसला लेने जा रही है कर्मचारियो को पुरानी पेंशन का तोहफा मिलने की पूरी संभावना दिखाई दे रही है।

 
शिवराज सरकार चुनाव से पहले यदि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का तोहफा देती है तो स्वाभाविक है मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारी  शिवराज सरकार के पक्ष में आने वाले विधानसभा चुनाव में अपना मत दे सकते हैं।

 
इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार बड़ा मास्टर स्ट्रोक फैसला लेने की तैयारी में है।
उधर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पहले ही कह चुके हैं यदि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आती है तो पहले कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का लाभ देंगे बहाल करेंगे।

 
सरकार पर यह मुद्दा भारी पड़ रहा था इसी को ध्यान में रखते हुए अब सरकार इसकी तैयारी कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का तोहफा मिल जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद