Header Ads Widget

केंद्र की मोदी सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का आदेश जारी किया बड़ी खबर बड़ी खुशखबरी

   

केंद्र की मोदी सरकार ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का आदेश जारी किया बड़ी खबर बड़ी खुशखबरी


 
राष्ट्रीय परिषद (कर्मचारी पक्ष) संयुक्त परामर्श तंत्र
केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए , मार्च 3, 2023
राष्ट्रीय परिषद के सभी सदस्य (कर्मचारी पक्ष)-जेसीएम

 
          मूल आदेश नीचे देखें
विषय:  22.12.2003 को या उससे पहले भर्ती के लिए विज्ञापित/अधिसूचित पदों/रिक्तियों के खिलाफ भर्ती किए गए केंद्र सरकार के उन कर्मचारियों की राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली के स्थान पर केंद्रीय सिविल सेवा (पेंशन) नियमों के तहत कवरेज।

 

          आदेश का हिंदी रूपांतरण

आप भली-भांति जानते हैं कि उपरोक्त मुद्दे को हमने राष्ट्रीय परिषद-जेसीएम की बैठक और राष्ट्रीय परिषद-जेसीएम की स्थायी समिति की बैठक में उठाया है।  काफी जद्दोजहद और कई बैठकों में चर्चा के बाद सरकार ने इस संबंध में पेंशन एवं पेंशनभोगी कल्याण विभाग के पत्र संख्या 57/05/2021-पी एंड पीडब्लू (बी) दिनांक 3/3/2023 के माध्यम से एक आदेश जारी किया है। 

 

 केंद्र सरकार के कर्मचारी जो 22.12.2003 को या उससे पहले भर्ती के लिए विज्ञापित / अधिसूचित पदों / रिक्तियों के खिलाफ भर्ती हुए थे, आपके अवलोकन के लिए संलग्न हैं, इसलिए आपसे अनुरोध है कि इसे ध्यान से पढ़ें और अन्य कर्मचारियों को भी समझाएं।

 

आपको यह भी सलाह दी जाती है कि इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें ताकि पात्र कर्मचारी 31/08/2023 से पहले चयन करने में सक्षम हो सकें।  चूंकि यह एक बार की परीक्षा है इसलिए हमें प्रत्येक कर्मचारी तक पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए ताकि आने वाले समय में हम एक ही मुद्दे को न उठाएं।

 

 

भाईचारे की बधाई और होली की शुभकामनाए

(शिव गोपाल मिश्र)
सचिव

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ