Header Ads Widget

10th बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल में परीक्षा प्रभारी सहित 9 शिक्षक गिरफ्तार

 

10th बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल में परीक्षा प्रभारी सहित 9 शिक्षक गिरफ्तार


 

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा वर्तमान में कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं ऐसे में आपने बहुत पहले जरूर सुना होगा कि सामूहिक नकल परीक्षा केंद्र पर चल रही है ऐसा मामला अब वर्तमान में देखने को नहीं मिलता है।


 

 खरगोन जिले में सामूहिक नकल का मामला सामने आया है और इस पूरे मामले पर परीक्षा प्रभारी सहित 9 शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है।

 

हम आपको बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार खरगोन जिले के सुदूर पहाड़ी क्षेत्र सिरवेल के परीक्षा केंद्र में सामूहिक नकल का एक वीडियो कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा तक पहुंच गया था।


 

खरगोन कलेक्टर श्री शिवराज वर्मा द्वारा इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया और एक टीम गठित कर सिविल ड्रेस में परीक्षा केंद्र पर निरीक्षण व दबिश देने के लिए पहुंचा दी टीम ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के बाद देखा की परीक्षा प्रभारी अन्य शिक्षक सामूहिक नकल में संलग्न है कई शिक्षक गाइड कुंजी के जरिए कार्बन कॉपी तैयार कर नकल करा रहे थे।


 

निरीक्षण दल ने परीक्षा प्रभारी सहित 9 शिक्षकों को गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को 10वीं हाई स्कूल की परीक्षा का द्वितीय पेपर था इस दौरान खरगोन के सिरवेल में सामूहिक नकल के मामले में कलेक्टर महोदय के निर्देश पर यह बड़ी कार्रवाई की गई है।


 

परीक्षा केंद्र में नकल संबंधी पूरे प्रकरण की जांच चल रही है इस पूरे मामले में जांच उपरांत जो भी दोषी होगा विधि सम्मत कार्रवाई की जावेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ