Header Ads Widget

जिला शिक्षा अधिकारी को हाईकोर्ट से अवमानना का नोटिस जारी

   

जिला शिक्षा अधिकारी को हाईकोर्ट से अवमानना का नोटिस जारी

 

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचपी कुर्मी एवं शासकीय नेहरू हर सेकेंडरी स्कूल नरसिंहपुर के प्राचार्य श्री एसके चौबे को हाईकोर्ट ने एक अम्माना का नोटिस जारी किया है जिला शिक्षा अधिकारी पर आरोप है कि दोनों ने पद का दुरुपयोग करते हुए एक दिव्यांग शिक्षक का नियम विरुद्ध वेतन रोक दिया।

 

दिव्यांग शिक्षक का नाम बराती लाल प्रधान द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी नरसिंहपुर के विरुद्ध हाई कोर्ट में के याचिका दायर की गई नंदिता दुबे की एकल पीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई ।

 

दिव्यांग शिक्षक की तरफ से अधिवक्ता मोहनलाल शर्मा शिवम शर्मा अमित ने कोर्ट में अपना पक्ष रखा उन्होंने स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण जून, 2019 से नवंबर, 2019 के दौरान अनुपस्थित रहा।
हाई कोर्ट के निर्देश का पालन नहीं करने पर जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस।

 

दिव्यांग शिक्षक द्वारा उक्त अवधि के संदर्भ में चिकित्सा अवकाश की सूचना बार बार प्राचार्य महोदय को देता रहा लिखित में आवेदन भी दिया जिसकी पावती भी ली गई इसके बावजूद उसका वेतन रोक दिया गया। वेतन रोकने का कारण बिना आवेदन अनुपस्थित रहना बताया जोकि सरासर झूठ था 

 

इसी क्रम में दिव्यांग शिक्षक द्वारा 1 वर्ष पूर्व हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी हाईकोर्ट ने 2 माह के भीतर शिकायत दूर करने का प्रयास किया था लेकिन लंबे समय से शिकायत जस की तस बनी रही इसलिए अवमानना याचिका लगाई गई जिस पर सुनवाई के चलते हाईकोर्ट ने अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है

,

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ