Header Ads Widget

कर्मचारियों को 180 दिन अवकाश मिलेगा, वित्त विभाग ने दी मंजूरी, कैबिनेट बैठक में अंतिम मोहर employee news

   

कर्मचारियों को 180 दिन अवकाश मिलेगा, वित्त विभाग ने दी मंजूरी, कैबिनेट बैठक में अंतिम मोहर employee news

 

मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होना है ऐसे में राज सरकार राज्य की जनता को लाभ देने के लिए कई घोषणाएं की जा रही है ऐसे में कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है अब कर्मचारियों को 180 दिन का अवकाश का लाभ मिलेगा।

 
कर्मचारियों को 180 दिन के अवकाश के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है वित्त विभाग की मंजूरी के बाद अब इसको आने वाली अगली कैबिनेट बैठक में मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए रखा जाएगा मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलते ही यह कानून बन जाएगा आदेश जारी हो जाएगा और कर्मचारियों को 180 दिन का लाभ मिलेगा।

 

180 दिन का अवकाश किन कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
झारखंड सरकार कॉन्ट्रैक्ट पर कार्य करने वाली महिला कर्मचारियों को भी मातृत्व अवकाश का लाभ देने जा रही है कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाली महिला कर्मचारियों को 180 दिन का मातृत्व अवकाश का लाभ मिलेगा।  कैबिनेट में मंजूरी मिलते ही इसका लाभ पात्र महिला कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को मिलने लगेगा।

 
कॉन्ट्रैक्ट पर कार्यरत महिला कर्मचारियों को मातृत्व अवकाश मिलेगा
नियमित कर्मचारियों को पूर्व में से ही मातृत्व अवकाश का लाभ मिल रहा था कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाली महिला कर्मचारी लगातार मातृत्व अवकाश की मांग कर रही थी और अब इस मांग को झारखंड सरकार पूरा करने जा रही है।

 
वित्त विभाग की मंजूरी मिल गई है और इसे अगली कैबिनेट बैठक में रखा जाएगा और यह संभवत है कि कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी इसके बाद कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाली महिला कर्मचारियों को 180 दिन का मातृत्व अवकाश का लाभ मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ