Header Ads Widget

नए साल पर कर्मचारी-पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, सरकार ने DA में की 4% की वृद्धि, 1 जुलाई 2022 से लागू, 6 महीने के एरियर मिलेगा

   

नए साल पर कर्मचारी-पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, सरकार ने DA में की 4% की वृद्धि, 1 जुलाई 2022 से लागू, 6 महीने के एरियर मिलेगा

 

नए साल में कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है प्रदेश की कई सरकारों द्वारा कर्मचारियों को कई बड़े तोहफे दिए हैं इसी क्रम में प्रदेश सरकार ने कर्मचारी व पेंशनरों को महंगाई भत्ते का बड़ा फैसला लिया है। 4% महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2022 से लागू किया गया है।

 

*कर्मचारी पेंशनर को 6 महीने का मिलेगा एरियर*
*उड़ीसा सरकार द्वारा कर्मचारी पेंशनर को एक जुलाई 2022 से 4% महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है । कर्मचारियों को डीए 34 से बढ़कर 38% हो गया है। 1 जुलाई से लेकर जनवरी 2023 तक के 6 महीने का एरियर का भुगतान भी सरकार कर्मचारियों को करेगी। जुलाई से लेकर जनवरी तक 6 महीने का एरियर का भुगतान कर्मचारी पेंशनरों को होगा।

 

वही त्रिपुरा राज्य की बात करें तो सरकार द्वारा कर्मचारी पेंशनर को 12% महंगाई भत्ते की घोषणा की थी साथी मेघालय सरकार द्वारा भी अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की घोषणा कर दी थी अब उड़ीसा सरकार द्वारा नए साल से पहले कर्मचारियों को यह बड़ा तोहफा दिया गया है।

 

बता दें कि इससे पहले त्रिपुरा सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों पेंशंस को बड़ा तोहफा देते हुए उनके महंगाई भत्ते में 12 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई थी। साथ ही इस मेघालय सरकार द्वारा भी अपने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की गई थी। अब उड़ीसा सरकार द्वारा नए साल से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ