Header Ads Widget

फौज और जुडिशरी को पुरानी पैंशन, अर्धसैनिक बलों सहित बाकी कर्मचारियों को पुरानी पैंशन से बाहर, ज्यादा दिन नहीं रोक सकते पुरानी पैंशन

   

फौज और जुडिशरी को पुरानी पैंशन, अर्धसैनिक बलों सहित बाकी कर्मचारियों को पुरानी पैंशन से बाहर, ज्यादा दिन नहीं रोक सकते पुरानी पैंशन 

 

हरियाणा - कर्मचारी अधिकारियों की सबसे बड़ी मांग पुरानी पेंशन है। पेंशन बहाल की मांग पूरे देश में उठ है। अब वो दिन दूर नही जब कर्मचारियों को पुरानी पेंशन न मिले । मिलकर ही रहेगी।

 

पैंशन (OPS) बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के प्रदेश प्रवक्ता शिवकुमार शास्त्री ने कहा कि सरकार अब ज्यादा दिन कर्मचारियों की पुरानी पैंशन रोक नहीं सकती, क्योंकि सरकार ने सोची समझी रणनीति के तहत फौज और जुडिशरी को पुरानी पैंशन में रखा और अपने सांसदों और विधायकों के लिए पुरानी पैंशन का प्रावधान कर लिया । 

 

अर्धसैनिक बलों सहित बाकी कर्मचारियों को पुरानी पैंशन से बाहर कर दिया। और उन्हें थमा दी NPS नई पेंशन योजना 

 

यहाँ ध्यान देने योग्य बात यह है कि उन्होंने फौज और जुडिशरी को नैतिकता के नाते पुरानी पैंशन में नहीं रखा बल्कि इसलिए रखा कि पुरानी पैंशन के लिए विरोध कहीं नियंत्रण से बाहर न हो जाए। अब कर्मचारी न्याय के लिए कोर्ट जाए तो जुडिशरी तो खुद पुरानी पैंशन में है हालांकि हमें अपने न्यायालयों पर भरोसा है पर नेताओं की सोच रही है जो पक्ष मजबूत है और उनकी पैंशन पर एक्शन ले सकता है उनको पहले ही पुरानी पैंशन में रख दो ताकि निर्बाध रूप से नेता हर चुनाव जीतने पर बढ़ी हुई या एक से अधिक पैंशन लेते रहें और आगे उनकी पीढ़ियां लेती रहें पर यह अब ज्यादा दिन चलने वाला नहीं है।

 

कर्मचारी अब ops की बहाली तक सड़को पर कोर्ट में लड़ते रहेंगे जब तक की कर्मचारियों को पुरानी पेंशन न मिल जाए। और हम एक दिन जरूर सफल होगे।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद