Header Ads Widget

स्कूल शिक्षा विभाग में 6084 स्कूलों को 150 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत बडी ख़बर

 

स्कूल शिक्षा विभाग में 6084 स्कूलों को 150 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत बडी ख़बर 

 

भोपाल - मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग में पिछले 2 वर्षों से किसी तरह की राशि स्कूलों को जारी नहीं की गई थी इससे कई स्कूल में हो गए थे मेंटेनेंस की आवश्यकता थी इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा मध्यप्रदेश के 6084 शासकीय स्कूलों के लिए मेंटेनेंस हेतु ₹150 करोड़ से अधिक राशि अब स्कूलों को मिलेगी।

 

स्कूलों में मेंटेनेंस की राशि के संदर्भ में राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा पत्र क्रमांक 185 जो कि 9 जनवरी 2023 मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टर सह जिला मिशन संचालक को आदेश जारी किया गया आदेश के मुताबिक वर्ष 2022 में राज्य योजना के अंतर्गत नई विभागीय परिसंपत्तियों का संधारण बजट प्राप्त हुआ है।

 

इस संदर्भ में वित्त विभाग द्वारा 3 जून 2022 को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए थे जिसके अंतर्गत समस्त विकास खंडों के समस्त जन शिक्षा केंद्र से 2 सालों की मेंटेनेंस भर रिपेयरिंग के लिए वित्तीय राशि स्वीकृत की गई है।

 

राज शिक्षा केंद्र द्वारा देर से ही सही परंतु चलिए शासकीय स्कूलों के मेंटेनेंस की राशि जारी कर दी गई स्कूल काफी बदहाली में थे मेंटेनेंस की आवश्यकता थी क्योंकि पिछले 2 वर्षों से कोई राशि स्कूलों को प्रदान नहीं की गई है।


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ