Header Ads Widget

वनडे इतिहास में भारत ने बनाया एक बड़ा अनोखा विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका को 317 रन से हराया

   

वनडे इतिहास में भारत ने बनाया एक बड़ा अनोखा विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका को 317 रन से हराया

 

भारत श्रीलंका के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम पर आज सीरीज का तीसरा मैच खेला गया और इस तीसरे मैच में भारत ने श्रीलंका को एक बड़े अंतर से हराया और इस हार के बाद भारत ने यह  सीरीज 3-0 से जीत ली है।

 
भारत श्रीलंका के तीसरे मैच की शुरुआत हुई और भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया भारत ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 391का लक्ष्य दिया ।

जिसमें विराट कोहली की धमाकेदार पारी रही जिसमें उन्होंने 166 रन बनाए वहीं शुभ्मन गिल ने अपने बल्ले से शतक लगाया उन्होंने 116 रन बनाकर आउट हुए।  श्रेयस अय्यर ने 38 रन की पारी खेली इस प्रकार भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 391 रन का लक्ष्य दिया।

 
श्रीलंका की बैटिंग खराब रही और श्रीलंका अपने निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई श्रीलंका की पूरी टीम 22 ओवर में 73 रन पर ही ढेर हो गई पूरी टीम ऑल आउट हो गई। मोहम्मद सिराज की की पेश का मुकाबला श्रीलंका की टीम नहीं कर पाई और मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट श्रीलंका के गिरा दिए । मोहम्मद शामी और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए।

 
पूरी टीम धराशाई हो गई और 22 ओवर में 73 रन ही बना पाई। और एक बड़े अंतर 317 रन से श्रीलंका हार गई इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी हार है इस हार के बाद ही भारत ने नया विश्व रिकॉर्ड बना लिया है तो सबसे बड़े अंतर से जीतने वाली टीम भारत बन गई है।
वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत का विश्व रिकॉर्ड अब भारत के नाम पर गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ