Header Ads Widget

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी बंद होगी NPS (नई पेंशन योजना ) देश भर में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना

   

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी बंद होगी NPS (नई पेंशन योजना ) देश भर में लागू होगी पुरानी पेंशन योजना



 
पूरे देश में पुरानी पेंशन की मांग लगातार देश के कर्मचारी कर रहे हैं ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आई है कि केंद्र सरकार नई पेंशन योजना को रद्द कर पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाल कर सकती है।

 

पुरानी पेंशन पर आख़िर सरकार का क्या प्लान है आप सभी जानते हैं कि देश की कई राज्य सरकारों ने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल कर दी है अभी हाल ही के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुए गुजरात और हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने वादा किया था कि सत्ता में आते ही पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन बहाल करेंगे। हिमाचल में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल होने जा रही है।

 

पुरानी पेंशन को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार नई पेंशन योजना को रद्द कर पुरानी पेंशन योजना बहाल करने जा रही है ।

 

वायरल मैसेज का सत्य क्या है चलिए जान लेते हैं।
पीआईबी फैक्ट चेक में यह दावा किया गया है कि केंद्र सरकार नई पेंशन योजना को रद्द कर पुरानी पेंशन लागू कर सकती है ।
इस वायरल मैसेज की सत्यता जब जानी गई तो यह तथ्य सामने आया कि यह वायरल मैसेज पूर्णता भ्रामक है केंद्र सरकार का पुरानी पेंशन योजना लागू करने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

 

वायरल मैसेज 👇



हाल ही में लोकसभा में भी पुरानी पेंशन पर जब सवाल पूछा गया तो वित्त मंत्री ने स्पष्ट कर दिया कि केंद्र सरकार के पास पुरानी पेंशन योजना लागू करने का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ