Header Ads Widget

MP Employee news- केंद्र के साथ मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का भी डीए 42% होगा। कब से मिलेगा महंगाई भत्ता देखे

   

MP Employee  news- केंद्र के साथ मध्य प्रदेश के कर्मचारियों का भी डीए 42% होगा। कब से मिलेगा महंगाई भत्ता देखे

 

मध्य प्रदेश के 1000000 कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग लगातार कर्मचारी कर रहे हैं। मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी 2023 में जब केंद्र का डीए बढ़ाएगी तो उसी तिथि से मध्य प्रदेश की सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने की तैयारी में है।

 
केंद्रीय कर्मचारी और मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को डीए में अंतर की बात कर लेते हैं वर्तमान की बात करें तो केंद्र के कर्मचारियों को वर्तमान में 38% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है वहीं मध्यप्रदेश कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ता मिल रहा है।

 
यदि सरकार कर्मचारी का डीए बढ़ाते भी है डीए 4% बढ़ाया जाएगा तो 38% हो जाएगा वहीं केंद्रीय कर्मचारियों को डीए 42% रहेगा इस प्रकार से अंतर फिर भी सेम टू सेम बना रहेगा हालांकि यह चुनावी साल है और यह भी हो सकता है

 

 कि शिवराज सरकार कर्मचारियों को एक साथ डीए बढ़ाकर केंद्र के समान 42% कर देना की संभावना कम है कर्मचारियों की मांगों पर सरकार ने अभी तक ऐसा कोई संज्ञान नहीं लिया है उम्मीद लगाए बैठे हैं कि जल्दी कर्मचारियों की लंबित मांगों पर विचार करेगी और आदेश जारी करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ