Header Ads Widget

सरकार ने शिक्षकों के प्रमोशन का क्या फार्मूला निकाला The government has come out with a formula for the promotion of teachers

   

सरकार ने शिक्षकों के प्रमोशन का क्या फार्मूला निकाला The government has come out with a formula for the promotion of teachers



 
मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग में प्रमोशन का मामला काफी लंबे समय से अटका हुआ है मध्य प्रदेश के शिक्षा विभाग के तमाम शिक्षक संगठन प्रमोशन पदोन्नति की लगातार मांग करते आ रहे हैं परंतु सरकार ने कई तरह की कोशिश की समिति बनाई परंतु आज दिनांक तक किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुंच पाए ।

 

कर्मचारी शिक्षकों की और भी कई लंबित मांगे हैं जिस पर सरकार ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया इससे आक्रोशित होकर अब मध्य प्रदेश के शिक्षा विभाग के अन्य कर्मचारी संगठन चुनावी वर्ष को देखते हुए मैदान में उतर रहे हैं और अपनी मांग को पुरजोर तरीके से शिवराज सरकार तक पहुंचाएंगे।

 
शिवराज सरकार कर्मचारियों के प्रदर्शन से पहले शिक्षा विभाग में पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी करना चाहती है तथा प्रमोशन का प्रस्ताव बनकर तैयार है पुलिस विभाग की तर्ज पर शिक्षा विभाग में भी प्रमोशन हो सकेंगे।
प्राथमिक माध्यमिक उच्च माध्यमिक शिक्षकों के किस पद पर होंगे प्रमोशन देखें

 
सरकार ने शिक्षकों के प्रमोशन का क्या फार्मूला निकाला है
कुछ भी नया नहीं किया है। जो फार्मूला मध्य प्रदेश पुलिस डिपार्टमेंट में लागू हुआ है वही स्कूल शिक्षा विभाग में लागू करने का प्रस्ताव तैयार हुआ है। उच्च माध्यमिक शिक्षक को हाई स्कूल में कार्यवाहक प्राचार्य अथवा कार्यवाहक प्राचार्य बनाया जाएगा। 

 

माध्यमिक शिक्षक को कार्यवाहक प्रधानाध्यापक और इसी प्रकार जिस शिक्षक को प्रमोशन के बाद जिस पद पर होना चाहिए, उसी पद पर कार्यवाहक शब्द लगाकर पदस्थ कर दिया जाएगा। यदि उनके रिटायर होने से पहले प्रमोशन में आरक्षण विवाद पर फैसला आ गया तो कार्यवाहक शब्द हटा दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ